कर्नाटक राज्यसभा चुनाव विवाद: सच साबित हुआ बीजेपी का आरोप! कर्नाटक विधानसभा के बाहर लगे थे पाकिस्तान समर्थक नारे, ऐसे हुआ खुलासा

सच साबित हुआ बीजेपी का आरोप! कर्नाटक विधानसभा के बाहर लगे थे पाकिस्तान समर्थक नारे, ऐसे हुआ खुलासा
  • कर्नाटक विधानसभा के बाहर लगे आपत्तिजनक नारे
  • बीजेपी ने पुलिस में दर्ज कराई थी शिकायत
  • फोरेंसिक जांच में हुआ बड़ा खुलासा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा के बाहर 27 फरवरी को पाकिस्तान के समर्थन लगे नारों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, इस मामले में फोरेंसिक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया गया है कि विधानसभा के बाहर लगे नारों की बात सच है। इंडिया टुडे की खबर में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया कि कांग्रेस उम्मीरवार नसीर हुसैन के राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। इसकी पुष्टि फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस घटना के वीडियो फुटेज में किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है। राज्य सरकार को सौंपी गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना का वीडियो पूरी तरह से ओरिजनल है इसके ऑडियो और वीडियो में किसी तरह की कोई हेरफेर नहीं की गई है।

वहीं इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया है। हावेरी पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्त में लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

जानिए पूरा मामला

27 फरवरी की शाम कर्नाटक राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए गए। चुनाव में राज्य की चार सीटों में से कांग्रेस के तीन सांसद अजय माकन, नसीर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर जीते। इस बीच कर्नाटक बीजेपी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अपनी शिकायत में बीजेपी कांग्रेस सांसद नसीर हुसैन पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। विपक्षी दल ने आरोप लगाया कि नसीर हुसैन की जीत के बाद उनके समर्थकों ने जश्न मनाते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इन आरोपों पर नासिर हुसैन ने कहा था कि उनके समर्थकों पाकिस्तान जिंदाबाद नहीं बल्कि नसीर हुसैन जिंदाबाद के नारे लगाए थे।

इस मामले पर सीएम सिद्धारमैया का रिएक्शन भी सामने आया था। उन्होंने कहा था, ,"सिर्फ भाजपा ही नहीं मीडिया के द्वारा भी इस तरह के आरोप लगाए गए हैं कि किसी व्यक्ति के द्वारा 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए हैं। ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।"

कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रही बीजेपी

इस मुद्दे पर बीजेपी सत्ताधारी कांग्रेस पर लगातार हमले कर रही है। कल विपक्ष के नेता आर अशोक के नेतृत्व में पार्टी के सभी विधायकों ने राजभवन चलो मार्च निकाला था। राज्य में खराब कानून-व्यवस्था के लिए कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उसे बर्खास्त करने की मांग की थी।

Created On :   1 March 2024 9:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story