म.प्र. विधानसभा चुनाव 2023: बीएसपी प्रत्याशियों की पहली सूची में अनदेखी दूसरी सूची में भरमार

बीएसपी प्रत्याशियों की पहली सूची में अनदेखी दूसरी सूची में भरमार
  • विधानसभा चुनाव 2023
  • बीएसपी की दूसरी सूची में 9 उम्मीदवार
  • 16 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी बसपा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। साल के अंतिम महीनों में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे सभी राजनैतिक दल एक्टिव मोड़ में आ गए है। बीएसपी की ओर से 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची कर दी है। अभी तक चुनावी आचार संहिता की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन चुनाव में मजबूती से उतरने के लिए बीएसपी ने 16 प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए है।

बीएसपी प्रदेशाध्यक्ष इंजी रमाकांत पिप्पल की ओर से जारी अधिकृत सूची में जबलपुर पूर्व से बालकिशन चौधरी, अमरपाटन से छन्गेलाल कोल, भिंड से रक्षपाल सिंह कुशवाह,बैरसिया से विश्राम सिंह बौद्ध,सीहोर से कमलेश दोहरे,सोनकच्छ से डॉ एस.एस.मालवीय, घटिया से जीवन सिंह देवड़ा, गुन्नौर से देवादीन आशू और चंदला से डीडी अहिरवार को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इनमें से अमरपाटन,भिण्ड, सिहोर सामान्य और जबलपुर पूर्व,बैरसिया,सोनकच्छ,घटिया,गुन्नौर और चंदला एससी प्रत्याशी है।

इससे पहले 10 अगस्त को बीएसपी ने सात सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जिसमें अनसूचित वर्ग की अनदेखी की गई थी, पहली सूची में केवल एक प्रत्याशी ही एससी वर्ग से शामिल था। बीएसपी प्रत्याशियों की पहली सूची में चंबल से एक, बुंदेलखंड से दो और विंध्य क्षेत्र की चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम थे। जिनमें से एक एससी वर्ग से, तीन ब्राह्मण, दो पटेल और एक ठाकुर नाम शामिल हैं।

Created On :   29 Sep 2023 4:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story