विवादित बयान: सनातन धर्म को खत्म करने से छुआछूत खत्म हो जाएगी : उदयनिधि

सनातन धर्म को खत्म करने से छुआछूत खत्म हो जाएगी : उदयनिधि
उदयनिधि स्टालिन ने फिर दिया विवादित बयान

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। सनातन धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करके देश भर में हलचल मचाने वाले तमिलनाडु के खेल और युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने एक बार फिर यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि सनातन धर्म को खत्म करने से छुआछूत खत्म हो जाएगी।

उदयनिधि ने यह बयान बुधवार को मीडियाकर्मियों से बात करते हुए दिया। उदयनिधि ने कहा, ''हमारा कहना है कि छुआछूत को खत्म करने के लिए ही सनातन धर्म को खत्म किया जाना चाहिए। मेरा मानना है कि यदि सनातन धर्म खत्म हो गया तो छुआछूत भी खत्म हो जाएगी।'' उदयनिधि ने राज्य में सामाजिक भेदभाव पर तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बयान दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले उदयनिधि ने कहा था कि सनातन धर्म डेंगू, मलेरिया की तरह है और इसे खत्म करना होगा। इससे पूरे देश में एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था और भाजपा ने तुरंत इसे नरसंहार का आह्वान करार दिया था।

भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने एक ट्वीट में कहा था कि डीएमके नेता ने हिंदू आबादी के नरसंहार का आह्वान किया था, जो देश की कुल आबादी का 80 प्रतिशत है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सार्वजनिक रूप से कहा था, उदयनिधि हिंदू समुदाय के खिलाफ नरसंहार को बढ़ावा दे रहे हैं।

हालांकि, विपक्षी इंडिया गुट के घटक इस बयान के विरोध में सामने आए, जिसके बाद द्रमुक बैकफुट पर चली गई और स्टालिन ने सार्वजनिक रूप से कहा, ''भाजपा और एनडीए सनातन धर्म का इस्तेमाल कर विपक्ष को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं और चर्चा नरेंद्र मोदी सरकार के भ्रष्टाचार पर होनी चाहिए।'' उन्होंने सीएजी रिपोर्ट का भी हवाला दिया और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा, एनडीए गठबंधन के खिलाफ लड़ाई का आह्वान किया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Sep 2023 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story