शपथ ग्रहण समारोह: रायपुर में भव्य समारोह में मुख्यमंत्री के साथ मंत्रिमंडल लेगा शपथ

रायपुर में भव्य समारोह में मुख्यमंत्री के साथ मंत्रिमंडल लेगा शपथ

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली बड़ी सफलता के बाद विधायकों ने विष्णु देव साय को नेता चुना। बुधवार को मुख्यमंत्री के अलावा मंत्रिमंडल के सदस्य शपथ लेंगे। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होगा। यह समारोह दोपहर 2 बजे होगा। समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन सहित अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए तीन विशाल मंच बनाए जा रहे हैं, जिसमें बीच के मंच में शपथ ग्रहण होगा तथा एक ओर अतिविशिष्ट आमंत्रित व्यक्तियों तथा दूसरी ओर नवनिर्वाचित विधायकों के लिए मंच बनाया जा रहा है। ज्यादा से ज्यादा लोग शपथ ग्रहण को देख सके, इसके लिए एलईडी. स्क्रीन भी लगायी जा रही है।

आयोजन स्थल में मंच निर्माण, बैठक व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग, विद्युत व्यवस्था, फायर ब्रिगेड ,चिकित्सा व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, शौचालय व्यवस्था आदि के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

मैदान में 50 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की तैयारी चल रही है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगभग 1,000 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। रायपुर शहर के चौक-चौराहों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आदि अन्य जगहों पर सघन चेकिंग अभियान जारी है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Dec 2023 3:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story