जाति जनगणना: जाति जनगणना कांग्रेस के प्राथमिक एजेंडों में से एक: सुरजेवाला

जाति जनगणना कांग्रेस के प्राथमिक एजेंडों में से एक: सुरजेवाला
  • जाति जनगणना पर कांग्रेस का रुख साफ
  • जाति जनगणना कांग्रेस के प्राथमिक एजेंडों में से एक- कांग्रेस पार्टी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में जाति जनगणना पर भी चर्चा हुई क्योंकि ओबीसी, एससी और एसटी समुदायों के लिए न्याय सुनिश्चित करना पार्टी की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में शनिवार को सीईसी की बैठक में कांग्रेस संसदीय दल (सीसीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पार्टी प्रमुख राहुल गांधी सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

सुरजेवाला, जो मध्य प्रदेश के प्रभारी भी हैं, ने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीईसी बैठक में चुनावी राज्य में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई।उन्होंने कहा, "हमने चर्चा की कि कैसे भाजपा और शिवराज सिंह चौहान सरकार ने राज्य को ऐसी स्थिति में ला दिया है जहां सरकारी नौकरियां बेची जाती हैं, जहां महिलाएं और बेटियां सुरक्षित नहीं हैं... मध्य प्रदेश में कई कथित घोटाले हैं।" कांग्रेस नेता ने कहा, "हमने सीईसी को बताया कि राज्य में बदलाव की जरूरत है और बदलाव की लहर भी है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिवराज सिंह चौहान का नाम लेना बंद कर दिया है। वह पिछले 18 में राज्‍य में उनके कार्यों पर भी चर्चा नहीं कर रहे हैं।" उन्‍होंने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है जिसका प्रधानमंत्री उल्लेख कर सकें।

उन्‍होंने कहा, “सीईसी ने मध्य प्रदेश में विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर भी चर्चा की। हमने फिर से मिलने का फैसला किया है।'' यह पूछे जाने पर कि क्या बैठक में जाति आधारित जनगणना पर चर्चा हुई, सुरजेवाला ने कहा, “जाति जनगणना पार्टी के प्राथमिक एजेंडे में से एक है। ओबीसी, एससी और एसटी समाज को न्याय मिले, यह मध्य प्रदेश में कांग्रेस की प्राथमिकता है। इस मामले पर चर्चा हुई और कमल नाथ ने कहा कि यह हमारा प्राथमिक एजेंडा रहेगा।'' कांग्रेस मध्य प्रदेश में आक्रामक तरीके से प्रचार कर रही है और खड़गे, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आगे बढ़कर नेतृत्व कर रहे हैं। तीनों वरिष्ठ नेताओं ने चुनावी राज्य में सार्वजनिक बैठकों को भी संबोधित किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Oct 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story