भगोड़ों को सुरक्षित रास्ता देने के बाद सुरक्षित सेटलमेंट की तैयारी में केंद्र : कांग्रेस

भगोड़ों को सुरक्षित रास्ता देने के बाद सुरक्षित सेटलमेंट की तैयारी में केंद्र : कांग्रेस
New Delhi: Senior Congress leader Randeep Surjewala during a press conference, in New Delhi, Thursday, May 18, 2023. The Congress on Thursday announced Siddaramaiah as the next chief minister of Karnataka and D K Shivakumar as his only deputy in the soon-to-formed cabinet.(Photo:IANS)
  • एक रूपरेखा की घोषणा
  • भगोड़े अपराधियों को सुरक्षित सेटलमेंट
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा उधारदाताओं के बीच समझौता निपटान और तकनीकी राइट-ऑफ के लिए एक रूपरेखा की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को योजना को लेकर केंद्र की आलोचना करते हुए कहा, सुरक्षित रास्ता देने के बाद सरकार अबभगोड़े अपराधियों को सुरक्षित सेटलमेंट देने की तैयारी कर रही है।

पार्टी के महासचिव और राज्यसभा सांसद सुरजेवाला ने इस योजना पर चुटकी ली और कहा, मोदी सरकार, जो देश के आर्थिक अपराधियों और भगोड़ों को सुरक्षित मार्ग देती है, और अब सुरक्षित समझौता देने की तैयारी कर रही है। जनता का पैसा लूटने वाले और बैंक फ्रॉड करने वालों को अब अपराधी नहीं माना जाएगा। उनके साथ समझौता करके फ्रॉड को सेट कर दिया जाएगा..खूब खाओ, औरों को भी खिलाओ।

उनकी टिप्पणी आरबीआई द्वारा 9 जून को उधारदाताओं के बीच समझौता निपटान और तकनीकी राइट-ऑफ के लिए एक रूपरेखा की घोषणाके बाद आई है।

मौद्रिक नीति वक्तव्य के साथ आने वाली विकासात्मक और विनियामक नीतियों पर अपने बयान में, आरबीआई ने कहा कि 7 जून, 2019 की दबावग्रस्त संपत्तियों के समाधान के लिए विवेकपूर्ण ढांचा एक व्यापक सिद्धांत-आधारित ढांचा प्रदान करता है, ताकि आगे की गति प्रदान की जा सके। साथ ही सभी विनियमित संस्थाओं में निर्देशों का सामंजस्य स्थापित करने के लिए, यह सभी विनियमित संस्थाओं को कवर करने वाले समझौता निपटान और तकनीकी राइट-ऑफ को नियंत्रित करने वाला एक व्यापक नियामक ढांचा जारी करेगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Jun 2023 10:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story