केंद्र सरकार को देश का नाम बदलने की जरूरत नहीं : सिद्दारमैया 

केंद्र सरकार को देश का नाम बदलने की जरूरत नहीं : सिद्दारमैया 
  • उन्होंने कहा, "हम सभी भारतीय हैं, हमने भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी
  • सीएम सिद्दारमैया कहा देश का नाम बदलकर सिर्फ भारत करने की कोई जरूरत ही नहीं
  • ऐसी राजनीति लंबे समय तक नहीं चलेगी

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने मंगलवार को कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के देश का नाम बदलकर सिर्फ भारत करने की कोई जरूरत ही नहीं है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि संविधान में देश का नाम इंडिया और भारत दोनों है और भारत नाम पर पहले से ही सभी की सहमति है। उन्होंने कहा, "इसका नाम बदलने की कोई जरूरत नहीं है।"

उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा कि "केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे भारतीय राष्ट्रीय जनतांत्रिक समावेशी गठबंधन (इंडिया) से इतना डर गए हैं कि संविधान में लिखा हुआ 'रिपब्लिक ऑफ इंडिया' नाम बदलने पर उतारू हैं।"

शिवकुमार ने कहा, "कोई देख सकता है कि भाजपा और केंद्र सरकार कितनी घबराई हुई है और आगामी लोकसभा चुनावों में अपनी हार अभी से देख रही है, इसलिए भारतीय मुद्रा पर अंकित इंडिया नाम को भी बदलने का प्रयास किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, "हम सभी भारतीय हैं। हमने भारत जोड़ो यात्रा निकाली थी। महज हार के डर से देश का नाम बदलना सही नहीं है। उनकी सोच कुछ और है। अगर वह बात सामने आ गई तो लोग चौंक जाएंगे। मैं इस पर अलग समय पर बोलूंगा।" शिवकुमार ने कहा, "कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर मैं इस प्रस्ताव का विरोध कर रहा हूं।ऐसी राजनीति लंबे समय तक नहीं चलेगी। आप लंबे समय तक सत्ता में नहीं रह सकते, ऐसा मत कीजिए प्‍लीज।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Sep 2023 5:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story