बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने राजस्थान में परिवर्तन यात्राओं की कमान अपने हाथ में ली

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने राजस्थान में परिवर्तन यात्राओं की कमान अपने हाथ में ली
  • 3 सितंबर से शुरू होगी यात्रा
  • प्रत्येक यात्रा 50 सीटों को कवर करेगी
  • सभी चार यात्राओं में दिग्गज नेताओं को भाग लेना होगा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में चार वरिष्ठ नेताओं द्वारा कई परिवर्तन यात्राओं का नेतृत्व करने के फैसले को दरकिनार करते हुए, पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने अब घोषणा की है कि कोई भी एक नेता किसी विशेष यात्रा का प्रतिनिधित्व नहीं करेगा, लेकिन सभी रैलियों में सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों का मिश्रित प्रतिनिधित्व होगा।

अधिकारियों के मुताबिक, परिवर्तन यात्राओं का प्रतिनिधित्व कोई एक चेहरा नहीं करेगा। प्रत्येक यात्रा 50 सीटों को कवर करेगी और सभी चार यात्राओं में दिग्गज नेताओं को भाग लेना होगा। प्रदेश में चारों तरफ से इसकी तैयारी कर ली गई है। पहली यात्रा सवाई माधोपुर के गणेश मंदिर से पार्टी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा द्वारा शुरू की जाएगी।

3 सितंबर से शुरू होने वाली यात्रा के दूसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह बेणेश्वर धाम पहुंचेंगे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी दो अन्य यात्राओं को जैसलमेर के रामदेवरा और हनुमानगढ़ के गगामेड़ी में हरी झंडी दिखाएंगे।

ये कार्यक्रम 4 और 5 सितंबर को होंगे। रैली का समापन जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी सभा के साथ होगा। योजना के मुताबिक यात्रा में किसी भी नेता को सीएम का चेहरा नहीं माना जाएगाा। ऐसे में नेताओं के लिए चार यात्राओं का कार्यक्रम बनाया गया है। इन यात्राओं के लिए रथ तैयार हो रहे हैं। पार्टी की रणनीति है कि यात्राएं 20-22 दिन तक चलनी चाहिए। प्रत्येक यात्रा में लगभग 50 सीटें शामिल होनी चाहिए।

यात्रा के दौरान पेपर लीक, भ्रष्टाचार, महिलाओं के खिलाफ अपराध, कानून-व्यवस्था, किसान और बिजली-पानी से जुड़े मुद्दे उठाए जाएंगे। पार्टी प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि प्रदेश का कोई भी बड़ा नेता एक यात्रा तक सीमित नहीं रहेगा. उन्हें सभी यात्राओं में यात्रा करनी होगी. "हमने किसी को कमान नहीं सौंपी है, बल्कि व्यवस्था संभालने के लिए समन्वयक और सह-समन्वयक नियुक्त किए हैं।"

पार्टी ने सवाई माधोपुर के लिए अरुण चतुर्वेदी, बेणेश्वर के लिए चुन्नीलाल गरासिया, गागामेड़ी के लिए सीआर चौधरी, रामदेवरा रूट के लिए राजेंद्र गहलोत को समन्वयक नियुक्त किया है. पहले चर्चा थी कि वसुंधरा राजे, गजेंद्र सिंह, सतीश पूनिया, सीपी जोशी आदि नेताओं को मिलेगा आज्ञा। लेकिन इनमें से कोई भी नेता एक रूट तक सीमित नहीं रहेगा. पार्टी नेताओं ने कहा, सभी नेता चारों यात्राओं में हिस्सा लेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Aug 2023 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story