आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे अमित शाह, बंद कमरे में बनेगी चुनावी रणनीति, कांग्रेस को घेरने की क्या है प्लानिंग?

आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे अमित शाह, बंद कमरे में बनेगी चुनावी रणनीति, कांग्रेस को घेरने की क्या है प्लानिंग?
  • अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर
  • वरिष्ठ नेताओं के साथ बनाएंगे चुनावी रणनीति

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी एक्टिव नजर आ रही है। कांग्रेस शासित राज्य का किला फतह करने के लिए बीजेपी रणनीति बना रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज यानी (22 जुलाई) को छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहने वाले हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जुलाई को प्रदेश की राजधानी रायपुर में एक विशाल रैली को संबोधित कर चुके हैं।

चुनावी राज्य को देखते हुए अमित शाह का यह दौरा एक महीने के अंदर तीसरी बार होने जा रहा है। कहा जा रहा है कि अपने इस दौरे में शाह चुनावी अभियान को नई धार और दिशा देंगे। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से करारी हार मिली थी। जिसको देखते हुए वरिष्ठ नेता अमित शाह ने खुद मोर्चा संभाला है। शाह का छत्तीसगढ़ का दौरा बेहद ही खास माना जा रहा है। अपने इस दौरे में अमित शाह प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ संवाद करने वाले हैं। छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारी ओम माथुर, पूर्व सीएम रमन सिंह समेत कई वरिष्ठ नेताओं के साथ बंद कमरे में चुनावी रणनीति बनाने वाले हैं। सत्ता पक्ष को घेरने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में मुद्दा और पार्टी की संकल्प पत्र पर भी चर्चा कर सकते हैं।

एक महीने में शाह का तीसरा दौरा

अमित शाह का एक महीने के अंदर ये तीसरा दौरा होने जा रहा है। इससे पहले वो 22 जून को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बड़ी जनसभा को संबोधित कर चुके हैं। इसके ठीक 12 दिन के बाद यानी 5 जुलाई को राजधानी रायपुर पहुंचे थे, जब पीएम मोदी की 7 जुलाई को जनसभा होने वाली थी। इस बार भी अमित शाह रायपुर जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, शाह अपने दौरे के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा के साथ ही पार्टी के नेताओं से फीडबैक लेने वाले हैं। साथ ही कार्यकर्ताओं और नेताओं को चुनाव के मद्देनजर टिप्स भी देंगे ताकि बीजेपी बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करे।

बीजेपी को जीत दिला पाएंगे माथुर?

छत्तीसगढ़ बीजेपी को हाल ही में नया चुनाव प्रभारी, ओम माथुर के रूप में मिला है। ओम माथुर को लेकर कहा जाता है कि, इनका सीधा संपर्क पीएम मोदी और अमित शाह से है और दोनों ही वरिष्ठ नेता के विश्वसनीय में से एक माने जाते हैं। इसी बात का ख्याल रखते हुए हाईकमान ने माथुर को छत्तीसगढ़ का कमान संभालने का मौका दिया ताकि अपने अनुभव से कांग्रेस की जीत की रथ की यात्रा को रोक सकें।

बीजेपी के लिए क्या रहेंगे मुद्दा?

ओम माथुर ने जब से चुनाव प्रभारी का कमान संभाला है तभी से एक्टिव नजर आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने राज्य के सभी नेताओं के साथ समन्वय बनाते हुए प्रदेश के अलग-अलग इलाकों का दौरा किया था। अपने इस दौरे में माथुर ने पार्टी को लेकर लोगों में क्या चल रही है चुनाव में किसे जनता वोट करने जा रही है। इस पर रिपोर्ट तैयार किया है जो अमित शाह के सामने हाल ही में सौंप दिया था। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, माथुर ने जो शाह को रिर्पोट दी है वही आज की बैठक का अहम मुद्दा होने वाला है। छत्तीसगढ़ का किला फतह करने के लिए बीजेपी हर तरह का प्रयास कर रही है क्योंकि उसे विपक्ष में बैठे अब पांच साल होने जा रहा है। मौजूदा भूपेश बघेल सरकार को घेरने के लिए बीजेपी कई तरह के मुद्दे ला सकती है। जिसमें सबसे प्रमुख, कोयल घोटला, शराब होगा। 7 जुलाई को पीएम मोदी ने रायपुर में इन मुद्दों को लेकर भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला था।

Created On :   22 July 2023 4:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story