पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर जमकर बरसे सीएम योगी आदित्यनाथ, बोले- 'जल्द ही हाथ से जाएगा पीओके'

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान पर जमकर बरसे सीएम योगी आदित्यनाथ, बोले- जल्द ही हाथ से जाएगा पीओके
  • पाकिस्तान पर सीएम योगी का हमला
  • जल्द हाथ से जाएगा पीओके- सीएम योगी
  • पाक की हालत बेहद ही खराब

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने चित परिचित अंदाज के लिए जाने जाते हैं। केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बीते दिन (29 मई) को लखनऊ में सोशल मीडिया डॉयलॉग कार्यक्रम रखा गया था। जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की थी। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और यूपी कैबिनेट के कई मंत्री भी शामिल हुए थे। जिसमें मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में चर्चा हुई। इसी कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की स्थिति को लेकर कुछ सवाल उठाए। साथ ही पाक अधिकृत कश्मीर ( पीओके) को लेकर पाकिस्तान को खूब खरी खोटी सुनाई।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में कहा कि, पाकिस्तान की सरकार से अपना मुल्क संभल नहीं रहा है वो कश्मीर पर अपनी नजर गड़ाए हुए है। लेकिन बहुत जल्द ही कब्जा किया हुआ कश्मीर उसके हाथों से जाने वाला है। पीओके का जिक्र करते हुए योगी आदित्यानाथ ने कहा कि, वहां के आम जनता के बीच से आवाज उठ रही है कि वो भारत के साथ जाना चाहते हैं। सीएम योगी ने कहा कि, पाकिस्तान की हालात दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है लेकिन कश्मीर का राग अल्पना नहीं छोड़ रहा है। हाल के दिनों में जिस तरह वहां की अवाम आटे की बोरी को लेकर भिड़ती हुई नजर आई उससे स्पष्ट हो जाता है कि वहां कि स्थिति कैसी होगी।

सीएम योगी ने बताया पाक की हालत

योगी आदित्यनाथ यहीं नहीं रूके उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि, पाक हमेशा से भारत की सीमाओं में आतंक फैलाने का काम करता है ताकि शांति को भंग किया जा सके। सीएम योगी ने आगे कहा कि, पाकिस्तान पूरी दुनिया को आतंकवाद की भट्टी में झोंकने का काम किया है। जिसकी वजह से आज उसकी हालत काफी खराब है।

भारत सरकार की दो टूक

पाकिस्तान की स्थिति कितनी भी खराब हो जाए लेकिन वो कश्मीर का राग अल्पना नहीं छोड़ता है। हाल ही में भारत दौरे पर एससीओ मीटिंग के लिए आए पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कश्मीर का राग अल्पा था। भारत से स्वदेश लौटे जरदारी ने कहा था कि, भारत से तभी बात हो सकती है जब घाटी में आर्टिकल 370 और 35ए बहाल होगा। लेकिन भारत ने भी दो टूक जवाब देते हुए कहा था कि वो नींद से जाग जाएं वो सपना पूरा नहीं होने वाला है। भारत सरकार अब कश्मीर में 370 बहाल नहीं करने वाली है। अब बात होगी तो सिर्फ पीओके पर, जो पाकिस्तान अवैध कब्जा करके बैठ हुआ है।

पाक की हालत बेहद ही खराब

आपको बता दें कि, पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक और राजनैतिक दोनों ही मोर्चों पर विफल नजर आ रहा है। पाकिस्तान की शहबाज सरकार और पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान में जबरदस्त तरीके से ठनी हुई है। इसके आलवा मुल्क की शांति पूरी तरह से भंग होती हुई दिखाई दे रही है। हाल ही में इमरान खान की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में जबरदस्त रूप से हिंसा भड़की थी। जिसका जिम्मेदार सरकार और पाक सेना ने इमरान के माथे मढ़ा है। जिसके बाद से ही पाकिस्तानी हुक्मरानों ने इमरान और उनके समर्थकों पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान की सेना, सरकार और इमरान खान में चल रही रस्सा कस्सी में पाक की अवाम पिसती हुई नजर आ रही है। पाकिस्तान में महंगाई चरम पर है। जिसकी वजह से आम लोगों की पहुंच से खाद्य सामान दूर ही नजर आ रही है।

Created On :   30 May 2023 5:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story