विधानसभा चुनाव 2023: वोटिंग के बीच कांग्रेस-बीजेपी नेताओं ने की बयानबाजी, दोनों पार्टियों के अपने-अपने दावे

वोटिंग के बीच कांग्रेस-बीजेपी नेताओं ने की बयानबाजी, दोनों पार्टियों के अपने-अपने दावे
  • एमपी में विस चुनाव जारी
  • चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा का चुनाव जारी है। प्रदेशवासी बढ़चढ़ कर लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग ले रहे हैं और अपने मन पसंदीदा प्रत्याशी को मतदान कर रहे हैं। चुनाव को जीतने के लिए प्रदेश की प्रमुख पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी ने दोनों ही जमीनी स्तर पर जबरदस्त तरीके से पसीना बहाए हैं। लेकिन अब देखना होगा कि किस पार्टी के पक्ष में जनता 3 दिसंबर को फैसला सुनाती है। मतदान से पहले और मतदान करने के बीच में पक्ष और विपक्ष के नेताओं का बयान सामने खूब आ रहा है जिसमें वो एक - दूसरे पर निशाना साधते हुए नजर आ रहे हैं। बीजेपी के नेताओं का कहना है कि एक बार फिर से प्रदेश में कमल खिलने जा रहा है जबकि कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश को बरबाद कर के रख दिया है जनता परेशान है फिर से बीजेपी का आने का सपना कभी नहीं पूरा होने वाला है।

कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, "प्रदेश के मतदाताओं में बहुत उत्साह है। इनके (भाजपा) पास कुछ बोलने के लिए नहीं है इसीलिए ये हिंदुत्व का मुद्दा बनाते हैं।"

130 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस - कांग्रेस नेता

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की जीत को लेकर कहा, "पूरे प्रदेश में बदलाव की लहर है। हम 130 से ज्यादा सीटें जीतेंगे।"

भाजपा के पक्ष में वातावरण- तोमर

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, "पूरे मध्य प्रदेश में भाजपा की लहर चल रही है। भाजपा के पक्ष में वातावरण है। केंद्र, राज्य सरकार की योजनाओं और विकास को पसंद किया जा रहा है और इसके आधार पर मैं विश्वासपूर्वक कह सकता हूं कि भाजपा मध्य प्रदेश में स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाएगी।"

मेहनत का फल मीठा होता है- सुमित्रा महाजन

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और बीजेपी नेता सुमित्रा महाजन ने कहा, "हमारे कार्यकर्ता मेहनत करते हैं तो मुझे लगता है कि मेहनत का फल मीठा होता। लोगों को विकास और काम को देखकर वोट करना चाहिए।"

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "मुझे विश्वास है कि मध्य प्रदेश में जनता के आर्शीवाद के साथ बीजेपी की सरकार पूर्ण बहुमत से इस बार भी बनने वाली है।"

गौरवान्वित महसूस कर रहा- प्रह्लाद सिंह पटेल

केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा, "मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। हमारा विकास आम आदमी के दिलों में है और जिस भी दिशा में देखेंगे उन्हें विकास ही विकास दिखेगा।"

150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे- बीजेपी

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, "मैं लोगों से अपील करूंगा की कमल का बटन दबाएं। कमल का बटन गरीबों के लिए आवास लेकर आता है, यह कमल का बटन निशुल्क गेहूं लेकर आता है, यह बटन वंदे भारत ट्रेन लेकर आता है।मध्य प्रदेश में हम 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे।"

बदलाव की सरकार बन रही- जितेंद्र पटवारी

कांग्रेस उम्मीदवार जितेंद्र पटवारी ने कहा, "कांग्रेस की प्रचंड बहुमत की सरकार बन रही है, बदलाव की सरकार बन रही है। मध्य प्रदेश में भाजपा के कुशासन को लोग हटाना चाहते हैं और कांग्रेस की ओर संभावनाओं वाली निगाहों से देखना चाह रहे हैं।"

लोगों में जबरदस्त उत्साह- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "हर तरफ लोगों में जबरदस्त उत्साह है। मुझे प्रदेश में लाड़ली बहनों, बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों का प्रेम मिल रहा है।"

Created On :   17 Nov 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story