विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने की केटीआर के तेलंगाना में प्रति व्यक्ति आय देश में सबसे अधिक होने के दावे की आलोचना

कांग्रेस ने की केटीआर के तेलंगाना में प्रति व्यक्ति आय देश में सबसे अधिक होने के दावे की आलोचना
  • विधानसभा चुनाव मतदान में कुछ दिन बचे
  • कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केटीआर की आलोचना की
  • प्रति व्यक्ति आय देश में सबसे अधिक पर उठाए सवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार को तेलंगाना के मंत्री के.टी. रामा राव के इस दावे की आलोचना की कि राज्य की प्रति व्यक्ति आय देश में सबसे अधिक है।

एक्स पर एक पोस्ट में, रमेश, जो कांग्रेस महासचिव (संचार) भी हैं, ने कहा: "केटीआर लगातार कहते रहे हैं कि तेलंगाना में देश में प्रति व्यक्ति आय सबसे अधिक है। तथ्य क्या हैं? उन्होंने कहा कि इसके अनुसार आरबीआई के अनुसार, स्थिर कीमतों पर जो कि मायने रखता है, कर्नाटक और हरियाणा में तेलंगाना की तुलना में प्रति व्यक्ति आय अधिक है, जबकि तमिलनाडु बहुत बड़े जनसंख्या आधार के साथ समान स्तर पर है।

''उन्होंने यह भी कहा कि तेलंगाना में उच्च प्रति व्यक्ति आय केवल तीन जिलों हैदराबाद, रंगारेड्डी और संगारेड्डी के कारण है। ''-तेलंगाना की 75 प्रतिशत से अधिक आबादी अन्य 30 जिलों में रहती है, जहां प्रति व्यक्ति आय है राज्य के औसत से कम है।" राज्यसभा सांसद ने आगे कहा कि "यह तेलंगाना के गठन के मुख्य कारणों में से एक, राज्य के संतुलित विकास के साथ विश्वासघात के अलावा और कुछ नहीं है।"

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Nov 2023 6:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story