कांग्रेस ने संगठन में फेरबदल को अंतिम रूप दिया, जल्‍द जारी होगी सूची

कांग्रेस ने संगठन में फेरबदल को अंतिम रूप दिया, जल्‍द जारी होगी सूची

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) समेत पार्टी के संगठन में बहुप्रतीक्षित फेरबदल को अंतिम रूप दे दिया गया है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, पिछले साल अक्टूबर में मल्लिकार्जुन खड़गे के पार्टी प्रमुख का पद संभालने के बाद से संगठन में फेरबदल लंबे समय से लंबित है। सूत्र ने बताया कि फेरबदल की सूची को अंतिम रूप दे दिया जा चुका है और जल्द ही सूची जारी होने की संभावना है। फेरबदल की सूची एक सप्ताह के भीतर घोषित होने की संभावना है। पार्टी 50 साल से कम उम्र के 50 फीसदी के नए फॉर्मूले के तहत कई युवा नेताओं को मौका देगी।

सूत्र ने बताया कि 50 साल से कम उम्र के कई नेताओं को पार्टी में अहम भूमिका मिलेगी। पार्टी ने एक राज्य, एक प्रभारी फॉर्मूले की भी योजना बनाई है। संगठन में बदलाव के अलावा कई नेताओं को सीडब्ल्यूसी में भी जगह मिलेगी। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को भी दिल्ली में किसी वरिष्ठ पद की पेशकश की गई है। इस साल 24 से 26 फरवरी तक छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित पार्टी के तीन दिवसीय पूर्ण सत्र में संचालन समिति ने सर्वसम्मति से खड़गे को कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सभी सदस्यों को नामित करने के लिए अधिकृत किया था। इसलिए इन पदों के लिए चुनाव की आवश्‍यकता नहीं होगी। पार्टी ने 85वें पूर्ण सत्र के दौरान सीडब्ल्यूसी में एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और 50 वर्ष से कम उम्र के युवाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण और सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था के सदस्यों की संख्‍या बढ़ाकर 35 करने का भी निर्णय किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 July 2023 3:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story