मध्यप्रदेश सियासत: मध्य प्रदेश का नेता प्रतिपक्ष तय करेगा कांग्रेस हाईकमान

मध्य प्रदेश का नेता प्रतिपक्ष तय करेगा कांग्रेस हाईकमान
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके है, कांग्रेस विपक्ष में है
  • सत्ताधारी दल भाजपा ने अपने नेता का चयन कर लिया है
  • मगर, कांग्रेस अब तक नेता प्रतिपक्ष का चयन नहीं कर पाई है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके है, कांग्रेस विपक्ष में है। सत्ताधारी दल भाजपा ने अपने नेता का चयन कर लिया है और मोहन यादव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली है। मगर, कांग्रेस अब तक नेता प्रतिपक्ष का चयन नहीं कर पाई है।

पार्टी के विधायकों की बुलाई गई बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को नेता प्रतिपक्ष चुनने की जिम्मेदारी दे दी गई है। पार्टी ने बताया है कि नेता प्रतिपक्ष चयन हेतु प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस विधायक दल की आवश्यक बैठक संपन्न हुई। बैठक में शामिल हुए सभी विधायकों ने सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव पर समर्थन देते हुए नेता प्रतिपक्ष के चयन का निर्णय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर छोड़ा है।

कांग्रेस के महासचिव, मप्र प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और विधानसभा चुनाव स्क्रूटनी कमेटी के चेयरमेन भंवर जितेन्द्र सिंह की उपस्थिति में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस कमेटी के सचिव सह प्रभारी संजय कपूर, कुलदीप इंदौरा, सी.पी. मित्तल, संजय दत्त और शिव भाटिया उपस्थित थे।

प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ इस बैठक में नहीं पहुंचे। बैठक के बाद सुरजेवाला और भंवर ने सभी विधायकों से वन-टू-वन चर्चा कर आगामी रणनीति पर रायशुमारी की। दिन भर चली बैठक में सभी विधायकों ने अपने सुझाव दोनों नेताओं के समक्ष साझा किये।

सुरजेवाला ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि सभी विधायक साथियों ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर नेता प्रतिपक्ष चयन का निर्णय पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर छोड़ा है। सभी विधायकों ने पार्टी की मजबूती के लिए अपनी-अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी विपक्ष में सजग प्रहरी और पहरेदार की भूमिका निभाते हुए सदन से लेकर सड़क तक प्रदेश की जनता की आवाज उठायेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Dec 2023 3:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story