तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023: बीजेपी की स्टाइल में कांग्रेस, दोनों ही दल केसीआर पर लगा रहे है परिवारवाद और भ्रष्टाचार के आरोप

बीजेपी की स्टाइल में कांग्रेस, दोनों ही दल केसीआर पर लगा रहे है  परिवारवाद और भ्रष्टाचार के आरोप
  • कांग्रेस और बीजेपी के निशाने पर केसीआर की बीआरएस
  • तेलंगाना में शुरू से ही त्रिकोणीय मुकाबला
  • कल थमेगा प्रचार,30 नवंबर को होगी वोटिंग

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के प्रचार में एक दिन और बाकी है। प्रचार के दौरान कांग्रेस और बीजेपी के निशाने पर केसीआर की बीआरएस है। वैसे आपको बता दें तेलंगाना में चुनाव के दौरान शुरू से ही त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला। प्रचार की बढ़ती रफ्तार में बीआरएस पर आक्रमण और तेज हो गया। हालांकि आपको बता दें 30 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए बीआरएस ने चुनाव की तैयारी पहले से कर ली थी। जबकि बीजेपी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव की तैयारी बिहार चुनाव के साथ ही शुरू कर दी थी। जुलाई, 2022 में हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बाद तो जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेता अमित शाह ने मुख्यमंत्री केसीआर और उनके परिवार पर धावा ही बोल दिया था

कांग्रेस ने चुनावी तैयारी थोड़े लेट से शुरू की। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने चुनावी कमान संभाली और चुनाव में डटकर सामना करते हुए मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया। त्रिकोणीय मुकाबले में कांग्रेस बीजेपी के निशाने पर हमेशा से बीआरएस और केसीआर ही रहा। कांग्रेस ने भी बीजेपी की तर्ज पर केसीआर परिवार पर धावा बोल रखा है। दोनों ही दल केसीआर पर परिवारवाद और भ्रष्टाचार के आरोप लगाते रहे हैं। जिनका केसीआर परिवार ने न केवल सामना किया बल्कि उनका मुंहतोड़ जवाब भी दिया। बीजेपी और कांग्रेस के परिवारवाद की राजनीति का काउंटर भी केसीआर अपने बेटे बेटी के साथ मिल कर रहे रहे हैं। केसीआर के बेटे केटी रामाराव पूरा कैंपेन देख रहे हैं, और फील्ड में बेटी के. कविता बीजेपी और कांग्रेस नेताओं को जबाव और कठघरे में खड़ा करने की कोशिश करती हैं।

लेकिन अब 30 नवंबर को वोटिंग होनी है और चुनावी प्रचार का आखिरी दौर चल रहा है। केसीआर को बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे का साथी बता रहे है। कांग्रेस तेलंगाना में बीजेपी के बहुत बाद एक्टिव मोड़ में नजर आई। कांग्रेस कैंपेन से लेकर रणनीति तक में बीजेपी की नकल करती हुई नजर में आई। राहुल गांधी ने बीआरएस को भाजपा का रिश्तेदार भी बता दिया था। कांग्रेस ने अब तो एक नया स्लोगन भी गढ़ दिया है - मोदी जी के दो यार... ओवैसी और केसीआर।

वहीं केसीआर के पूरे परिवार में बीजेपी की तुलना में कांग्रेस के खिलाफ अधिक आक्रामकता देखने को मिल रहा है। केसीआर का पूरा परिवार नेहरू से लेकर राजीव गांधी तक गांधी परिवार का नाम ले लेकर कांग्रेस पर हमला बोल रहा है, और कांग्रेस पर तेलंगाना के लोगों के साथ नाइंसाफी करने का आरोप लगा रहा है।

Created On :   27 Nov 2023 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story