सियासत: कांग्रेस 'रिवर्स गियर' लगाने में एक्सपर्ट : प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस रिवर्स गियर लगाने में एक्सपर्ट : प्रधानमंत्री मोदी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाएं करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस वालों को रिवर्स गियर लगाने में एक्सपर्ट बताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने छतरपुर, नीमच और सतना में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि रिवर्स गियर चलने वाली गाड़ी को पीछे ले जाता है, वैसे ही यह कांग्रेस वाले रिवर्स गियर के एक्सपर्ट हैं। वह मध्यप्रदेश की विकास की गाड़ी पीछे ले जाएंगे। कांग्रेस सुशासन को कुशासन में बदलने में एक्सपर्ट है, उनकी हर योजना, हर पॉलिसी देश को पीछे ले जाने वाली होती है। कांग्रेस हर उस काम का विरोध करती है, जिससे देश आगे बढ़ रहा हो। इसलिए, रिवर्स गियर लगाने वाली कांग्रेस से एमपी के लोगों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के लिए पूरा देश दिल्ली से शुरू होता था और दिल्ली में खत्म हो जाता था। दिल्ली के एक कमरे से ही योजनाएं घोषित हो जाती थी। जब कोई विदेशी नेता आते थे, तो दिल्ली में ही बड़े कार्यक्रम होते थे। अगर ये विदेशी दोस्त कभी दिल्ली से बाहर जाते थे, तो कांग्रेस के लोग उन्हें देश की गरीबी दिखाने ले जाते थे। सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए कांग्रेस के नेताओं के लिए गरीब एक टूरिज्म का माध्यम बन गया था। गरीब का उपहास हो, उसका मजाक उड़ाना ही कांग्रेसियों का कारनामा हो गया था।

मोदी ने कहा कि जिन झुग्गियों में कांग्रेस के नेता फोटो खींचकर वापस लौट आते थे, आज मोदी उन झुग्गियों में रहने वाले गरीब भाई-बहनों को पक्के घर दे रहा है। जिन कुपोषित बच्चों के साथ यह कांग्रेसी लोग फोटो खिंचवाते थे, आज उन बच्चों के पोषण की चिंता गरीब मां का यह बेटा नरेंद्र मोदी कर रहा है। जिन गरीबों के साथ बैठकर यह खाना खाते थे और वीडियो बनाते थे, फोटो सेशन करते थे और फिर दिल्ली जाकर भूल जाते थे, आज उन्हीं गरीबों को मोदी मुफ्त राशन दे रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुंदेलखंड के जल संकट की चर्चा करते हुए कहा कि बुंदेलखंड में महाराजा छत्रसाल के जमाने से जल संरक्षण की, तालाबों के विकास की परंपरा रही है। उन्होंने यह विरासत हमें सौंपी थी, जल प्रबंधन की एक अच्छी व्यवस्था हमें सौंप कर गए थे। जब बुंदेलखंड जल संरक्षण की व्यवस्था में इतना आगे था, तो फिर आजादी के बाद बुंदेलखंड को बूंद-बूंद पानी के लिए किसने तरसाया? अब उस कांग्रेस को आपको 100 सालों तक सत्ता के लिए तरसाना है तभी इनका दिमाग ठिकाने आएगा। कांग्रेस को यह पता चलना चाहिए कि सत्ता के बिना तरसना कैसा होता है। जब दशकों तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकारें थी, तब भी केन, बेतवा नदियां बह रही थी। तो, फिर केन-बेतवा लिंक परियोजना को मोदी का इंतजार क्यों करना पड़ा?

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इस परियोजना पर 45,000 करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है। यह परियोजना इस पूरे क्षेत्र का कायाकल्प कर देगी, यह मोदी की गारंटी है।

नीमच की जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी होती है। भाजपा की डबल इंजन सरकार ने लाखों परिवारों का जीवन बदला, इसलिए गांव हो शहर हो, मध्यप्रदेश के हर कोने से, माताएं-बहनें, नौजवान और पूरा एमपी कह रहा है- ’एमपी के मन में है मोदी’ और ’मोदी के मन में है एमपी।’

सतना की जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मप्र में कांग्रेस ने दो ऐसे नेता खड़े किए हैं, जो कई दशकों से मध्य प्रदेश कांग्रेस को चलाते हैं, आजकल वो दोनों एक दूसरे के कपड़े फाड़ रहे हैं। यही नेता मप्र को दशकों तक अभाव में रखने के लिए जिम्मेदार हैं। ये आपके बेहतर भविष्य का भरोसा नहीं दे सकते। इनका तो अभी बस एक ही एजेंडा है कि 3 दिसंबर को भाजपा से हारने के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस पर किसका बेटा कब्जा करेगा। अपने बेटों को सेट करने के लिए वो पूरे मध्य प्रदेश को अपसेट करने में लगे हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Nov 2023 3:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story