मुस्लिम लीग को सेक्युलर बताने वाली कांग्रेस गीता प्रेस पर उठा रही सवाल- जितेंद्र सिंह

मुस्लिम लीग को सेक्युलर बताने वाली कांग्रेस गीता प्रेस पर उठा रही सवाल- जितेंद्र सिंह
New Delhi: Union Minister Jitendra Singh addresses a press conference at BJP HQ, in New Delhi, Monday, June 19, 2023. (Photo:IANS/Anupam Gautam)
कहते थे कि मुस्लिम लीग सेक्युलर थी- सिंह
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गीता प्रेस, गोरखपुर, को मोदी सरकार द्वारा गांधी शांति पुरस्कार देने को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश द्वारा की गई आलोचना पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि मुस्लिम लीग को सेक्युलर बताने वाली कांग्रेस भारत के घर-घर में पहुंचने वाली गीता प्रेस पर सवाल उठा रही है। भाजपा मुख्यालय में इस बारे में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि गीता प्रेस भारत की संस्कृति से जुड़ी है, हिंदू मान्यताओं के साथ जुड़ी है, अफोर्डेबल लिटरेचर का निर्माण करती है। भारत के हर घर में पहुंची हुई है। लेकिन, इसके ऊपर आरोप वो (कांग्रेस) लगा रहे हैं, जो कहते थे कि मुस्लिम लीग सेक्युलर थी।

सिंह ने कहा कि कांग्रेस यह भूल गई है कि मुस्लिम लीग ने ही टू नेशंस थ्योरी दी थी और पाकिस्तान बनने का क्रेडिट लिया था। उन्होंने कहा कि उस समय कई मुस्लिम बुद्धिजीवी भी देश के बंटवारे के खिलाफ थे। लेकिन, मुस्लिम लीग ने उनकी बात भी नहीं मानते हुए देश का बंटवारा कराया और आज उसी मुस्लिम लीग पर कांग्रेस को प्यार आ रहा है। मुस्लिम लीग को सेक्युलर और देश के घर-घर तक पहुंची गीता प्रेस को नॉन सेक्युलर बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय अवॉर्ड कैसे दिए जाते थे, ये सबको पता है। मोदी सरकार ने अवॉर्ड देने की प्रक्रिया को बदला है। मोदी सरकार ने पद्म अवॉर्ड को भी पीपल अवॉर्ड बनाने का काम किया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Jun 2023 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story