विदेश यात्रा: भारत जोड़ो न्याय यात्रा से विराम लेकर कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में व्याख्यान देंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा से विराम लेकर कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में व्याख्यान देंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी
  • ब्रिटेन के प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में व्याख्यान देंगे राहुल गाँधी
  • विदेश दौरे पर जाएंगे कांग्रेस नेता गांधी
  • यात्रा में 26 फ़रवरी से एक मार्च तक विराम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ से कुछ दिनों का विराम लेकर इस महीने के आखिर में ब्रिटेन के प्रतिष्ठित कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में व्याख्यान देंगे और फिर पार्टी से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बैठकों में भी हिस्सा लेंगे। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सरकारी समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा के मुताबिक राहुल की यात्रा में 26 फ़रवरी से एक मार्च तक विराम होगा। यात्रा में विराम की वजह राहुल का विदेश दौरा बताया जा रहा है। राहुल गांधी 27 और 28 फरवरी को इंग्लैंड के कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय जाएंगे, जहां उनके दो विशेष व्याख्यान होने है। आपको बता दें राहुल गांधी कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय पढ़े हैं, गांधी अपने एक साल पहले के वादे को पूरा कर सकेंगे।

आपको बता दें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज बुधवार 21 फरवरी को अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत उन्नाव से फिर शुरू की। रमेश ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 39वां दिन आज दोपहर दो बजे कानपुर में समाप्त होगा। 22 और 23 फ़रवरी को यात्रा में विराम होगा। उन्होंने आगे कहा कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 24 फ़रवरी की सुबह मुरादाबाद से फ़िर शुरू होगी। उसके बाद संभल, अलीगढ़, हाथरस, और आगरा ज़िलों से गुजरते हुए यात्रा राजस्थान के धौलपुर में रुकेगी।

मिली जानकारी मुताबिक, दो मार्च को दोपहर 2 बजे धौलपुर से एक बार फिर भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होगी। इसके बाद यह मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर, और उज्जैन-सहित मध्यप्रदेश के अन्य ज़िलों से गुजरेगी। रमेश ने कहा, पांच मार्च को दोपहर 2 बजे राहुल गांधी उज्जैन के पवित्र श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करेंगे। उन्होंने पिछली बार भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 29 नवंबर 2022 को यहां दर्शन किए थे। भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 14 जनवरी को मणिपुर से आरंभ हुई थी। अगले महीने मुंबई में इसका समापन होना है।

Created On :   21 Feb 2024 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story