राजेंद्र गुढ़ा ने फिर लगाए अशोक गहलोत पर गंभीर आरोप, डायरी में लिखी हैंडराइटिंग का भी खोला राज

राजेंद्र गुढ़ा ने फिर लगाए अशोक गहलोत पर गंभीर आरोप, डायरी में लिखी हैंडराइटिंग का भी खोला राज
डायरी में लिखी हैंडराइटिंग का खुला राज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान में कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा गहलोत सरकार के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। पहले उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त किया गया। इसके बाद राजेंद्र गुढ़ा ने मीडिया के सामने 'लाल डायरी' दिखाकर राजस्थान की सियासत में हलचल पैदा कर दी हैं। अब कांग्रेस नेता गुढ़ा इस 'लाल डायरी' के पन्ने पलटने शुरू कर दिए हैं। बुधवार को राजेंद्र गुढ़ा पत्रकारों के सामने डायरी के कुछ पन्ने पढ़ें और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। गौरतलब है कि आरसीए के प्रमुख मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गुढ़ा ने कहा कि वे 'लाल डायरी' के जरिए आगे भी खुलासा करते रहेंगे।

गहलोत सरकार पर भष्ट्राचार के आरोप

गुढ़ा ने दावा किया कि डायरी में लिखे अक्षर कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौड़ के हैं। अगर किसी को शक हो तो इसका मिलान धर्मेंद्र राठौड़ की हेंडराइटिंग से कर सकते हैं। इसके बाद राजेंद्र गुढ़ा डायरी के कुछ लाइन पढ़कर कहते हैं कि यह राठौड़ और मुख्यमंत्री के ओएसडी के बीच हुई बातचीत की लिस्ट है। उन्होंने कहा कि इसे आप पहली किश्त के तौर पर समझ सकते हैं। डायरी को लेकर खुलासा जारी रहेगा। जेल भेजे जाने की आशंका जाहिर करते हुए गुढ़ा ने कहा कि अगर मुझे जेल भेजा गया तो उनकी जगह पर कोई और लाल डायरी के राज खोलेगा।

सरकार की हवा निकालने में जुटे गुढ़ा

राजस्थान के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी के कुछ पन्ने पढ़ते हुए आरसीए में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। गुढ़ा ने आगे कहा, " डायरी में जिस तरह करप्शन का जिक्र है, इसमें अभी मैंने एक पॉइंट बताया है। तीन पॉइंट अभी भी बाकी है, इसके बारे में। मेरे विश्वस्त के पास सारी जानकारी है। मैं समय-समय पर जानकारी देता रहूंगा। मेरे खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं।" उन्होंने जेल जाने की आशंका भी जाहिर की और कहा, "अगर मैं जेल भी गया तो डायरी में नए खुलासे होंगे। इस डायरी में भ्रष्टाचार का ब्योरा है। लाल डायरी में अशोक द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के सारे सबूत हैं।" "गहलोत सरकार। वे मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने की योजना बना रहे हैं।"

सरकार को ब्लैकमेल पर गुढ़ा का जवाब

क्या आप सरकार को ब्लैकमेल करना चाहते हैं, यह पूछे जाने पर गुढ़ा ने कहा, 'सरकार मुझे ब्लैकमेल कर रही है। मुझ पर झूठे मुकदमे लगाए जा रहे हैं। माफी मांगने को लेकर मुझ पर दवाब बनाया जा रहा है।' उन्होंने अगले सवाल के जवाब में कहा, "सदन में मुझसे डायरी छीनी गई। विधानसभा में राजस्थान की जनता का फैसला होना है। किसी से इस तरह डायरी छीनी जाती है क्या? जो मुझसे सदन डायरी छीनने की कोशिश कर रहे थे उस पर एक्शन लिया जाना चाहिए।"

Created On :   2 Aug 2023 1:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story