G20 Summit: जी20 डिनर में शामिल होने पर कांग्रेस ने ममता बनर्जी पर उठाए सवाल, अधीर रंजन चौधरी ने पूछा- जाने की क्या वजह? टीएमसी ने दिया जवाब

जी20 डिनर में शामिल होने पर कांग्रेस ने ममता बनर्जी पर उठाए सवाल, अधीर रंजन चौधरी ने पूछा- जाने की क्या वजह? टीएमसी ने दिया जवाब
  • डिनर पर ममता से सवाल
  • कांग्रेस के सवाल पर टीएमसी का जबरदस्त जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा जी20 शिखर सम्मेलन के पहले दिन की बैठक के बाद दिए गए रात्रिभोज पर जबरदस्त सियासत हो रही है। इस डिनर पार्टी के लिए देश के सभी मुख्यमंत्रियों को न्योता दिया गया था ताकि वो इस डिनर में शामिल होकर इसकी शोभा बढ़ाए। लेकिन अब इस पर जमकर सियासत होती हुई दिखाई दे रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भोज में शामिल होने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सवाल खड़े किए हैं। चौधरी ने आश्चर्य जताते हुए कहा है कि क्या तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो के कार्यक्रम में भाग लेने का "कोई अन्य कारण" था? कांग्रेस नेता के इस बयान पर टीएमसी ने भी पलटवार करते हुए कहा कि, इस मामले में हमें कोई न सिखाए क्योंकि हम अपने फैसले लेने में सक्षम हैं।

ममता पर कांग्रेस का वार

ममता बनर्जी के रात्रिभोज में शामिल होने पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "मुझे आश्चर्य है कि किस बात ने उन्हें रात्रिभोज में शामिल होने के लिए दिल्ली जाने के लिए प्रेरित किया। क्या उनके इस अवसर पर शामिल होने के पीछे कोई और कारण है?" ममता बनर्जी को केंद्रीय मंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ देखा गया था। रात्रिभोज में शामिल होने के लिए ममता बनर्जी एक दिन पहले ही दिल्ली के लिए रवाना हो गई थीं। जिसको लेकर अब कांग्रेस पार्टी हमलावर है। अधीर रंजन चौधरी के बयान के मायने तरह-तरह से निकाले जा रहे हैं। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक, इस घटना से इंडिया अलायंस कमजोर हो सकता है और पार्टी नेताओं में नाराजगी उत्पन्न होने की संभावना है।

टीएमसी का पलटवार

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान पर टीएमसी ने भी पलटवार किया है। टीएमसी नेता और राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने कहा कि, हर कोई जनता है कि ममता बनर्जी विपक्षी एकता के सुत्रधारों में से एक हैं और उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल उठाना उचित नहीं है। सेन ने चौधरी को आड़े हाथों लेते हुए आगे कहा, "अधीर यह तय नहीं करेंगे कि राज्य की मुख्यमंत्री प्रोटोकॉल के तहत जी20 के अवसर पर रात्रिभोज में शामिल होने के लिए कब जाएंगी।" इसके अलावा बीजेपी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि कांग्रेस और माकपा ने बीजेपी के खिलाफ दिल्ली में बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी से हाथ मिलाया, जो "टीएमसी के आतंक के शिकार" राज्य के लोगों के साथ धोखा है।

Created On :   11 Sep 2023 4:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story