तकरार: कांग्रेस ने बाढ़ नियंत्रण के डच मॉडल को लेकर पिनाराई विजयन पर निशाना साधा

कांग्रेस ने बाढ़ नियंत्रण के डच मॉडल को लेकर पिनाराई विजयन पर निशाना साधा
  • केरल में लागू किया जाएगा बाढ़ को रोकने का डच मॉडल
  • विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने सीएम विजयन पर साधा निशाना
  • 2018 की बाढ़ के तुरंत बाद नीदरलैंड की यात्रा

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के उस बयान पर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2018 की बाढ़ के तुरंत बाद नीदरलैंड की उनकी यात्रा, बाढ़ को रोकने के डच मॉडल का अध्ययन करने के लिए थी और इसे केरल में लागू किया जाएगा।

कांग्रेस नेता सतीशन ने राज्य की राजधानी में बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने के बाद मीडिया को संबोधित किया, जहां रविवार को भारी बारिश के बाद निचले इलाकों में रहने वाले सैकड़ों लोग शिविरों में चले गए हैं। उन्‍होंने कहा कि क्या यह वही डच मॉडल है, जिसके बारे में विजयन बोल रहे थे, जब सिर्फ एक दिन की बारिश के कारण राजधानी के कई इलाकों में बाढ़ आ गई और घरों में पानी घुसने से हजारों लोग बेघर हो गए।

सतीशन ने कहा कि इससे भी अधिक दिलचस्प बात यह है कि जब बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस रहा था तो माकपा के राज्य सचिव एम.वी. गोविंदन के-रेल की जरूरत के बारे में बात कर रहे थे, जिसे केंद्र ने कुछ कारणों से रोक दिया है। केरल में जलवायु परिवर्तन को ध्यान में रखकर ही विकास किया जाना चाहिए।

विजयन सरकार को कोचीन विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की विशेषज्ञता के आधार पर मौसम की भविष्यवाणी पर भरोसा करने की जरूरत को गंभीरता से लेना होगा। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि आज ऐसी प्रौद्योगिकियां हैं जो सटीक रूप से बताएंगी कि बारिश हो रही है, जहां बाढ़ की आशंका हो सकती है, लेकिन विजयन को लोगों की मदद करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Oct 2023 2:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story