तृणमूल के दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने का बेवजह मुद्दा बना रही कांग्रेस : ममता

तृणमूल के दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने का बेवजह मुद्दा बना रही कांग्रेस : ममता
Kolkata: West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee addresses party workers via video conference, as CBI summons TMC general secretary Abhishek Banerjee,in Kolkata, Friday, May 19, 2023. (Photo: IANS)
  • कांग्रेस नेताओं को खरीद फरोख्त
  • पहलवानों के साथ पूरी एकजुटता
  • पदक और सम्मान लाने वालों के साथ बदसलूकी और हमले
डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि त्रिपुरा, गोवा और मेघालय जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने के तृणमूल कांग्रेस के फैसले को कांग्रेस बेवजह मुद्दा बना रही है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल ने गोवा, मेघालय, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में कांग्रेस नेताओं को खरीद फरोख्त कर अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है। साथ ही रमेश ने कहा कि वो भाजपा के मकसद को कामयाब बना रही हैं। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि ये कोई मुद्दा नहीं है। उनकी पार्टी ने कई अन्य राज्यों में चुनाव नहीं लड़ा जहां कांग्रेस मजबूत है जैसे, मध्य प्रदेश, राजस्थान।

ममता ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा, कभी-कभी, एक पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त करने के लिए और अपने वोट प्रतिशत में सुधार के लिए कई राज्यों में चुनाव लड़ने की जरूरत होती है। क्या कांग्रेस और भाजपा ही राष्ट्रीय दलों के रूप में बनी रहेगी? पहले ही तृणमूल कांग्रेस पर अन्याय हुआ है। हमारे पास 2024 तब राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा था लेकिन चुनाव आयोग ने इसे हटा लिया है। विरोध करने वाले पहलवानों द्वारा हरिद्वार में अपने पदक पवित्र गंगा में बहा देने के फैसले पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पूरी एकजुटता पहलवानों के साथ है।

उन्होंने कहा, मैं देश के लिए पदक और सम्मान लाने वालों के साथ इस तरह की बदसलूकी और हमले के बारे में सोच भी नहीं सकती। यहां तक कि महिला पहलवानों को भी नहीं बख्शा गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अगले एक साल में विभिन्न विभागों में सवा लाख नई भर्तियां करेगी। उन्होंने कहा, भर्ती शिक्षा, पुलिस और स्वास्थ्य जैसे सभी विभागों में होगी। हालांकि, विपक्षी भाजपा और माकपा ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री की घोषणा कभी धरातल पर नहीं आ पाएगी।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 May 2023 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story