एमपी में 'आदिवासी स्वाभिमान यात्रा' निकालेगी कांग्रेस, 19 जुलाई को सीधी से होगी शुरूआत, 17 जिलों की 36 विधानसभाओं में जाएगी यात्रा

एमपी में आदिवासी स्वाभिमान यात्रा निकालेगी कांग्रेस, 19 जुलाई को सीधी से होगी शुरूआत, 17 जिलों की 36 विधानसभाओं में जाएगी यात्रा
  • आदिवासी स्वाभिमान यात्रा का समापन झाबुआ में 7 अगस्त को होगा।
  • कांग्रेस सीधी पेशाब कांड मामले को लेकर आक्रामक दिखाई दे रही है।

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को देखते हुए सत्ताधारी बीजपी और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस दोनों ही अपनी रणनीति तैयार करने में लग गयी है। कांग्रेस सीधी में हुए पेशाब कांड के मुद्दे को लेकर आदिवासी स्वाभिमान यात्रा निकालने वाली है। इस यात्रा की शुरूआत सीधी जिले से ही होगी।कांग्रेस इस मामले को लेकर आक्रामक दिखाई दे रही है। इस यात्रा की जानकारी आदिवासी कांग्रेस अध्यक्ष रामू टेकाम,युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया, मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने पीसीसी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया ने बताया कि सीधी में आदिवासी समाज के सीधे-साधे व्यक्ति के साथ बीजेपी के विधायक प्रतिनिधि के द्वारा जो कृत्य किया गया है, उसको लेकर पूरा आदिवासी समाज आक्रोशित है और सीधी ही नहीं पूरे मध्यप्रदेश में आदिवासी समाज के साथ उत्पीड़न की घटनाएं सत्ता पक्ष के व्यक्तियों द्वारा की जा रही हैं। भूरिया ने आगे कहा कि इस तरह की घटनाओं से जो लोग पीडित है उनसे मिलने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा में आदिवासियों के हित के जुड़े मुद्दों को भी समाहित किया जाएगा और उन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस के चुनावी वचन पत्र में भी शामिल किया जाएगा।

बता दें कांग्रेस द्वारा निकाले जाने वाली आदिवासी स्वाभिमान यात्रा की शुरूआत 19 जुलाई को सीधी जिले से होगी। कांग्रेस प्रदेश के 17 जिलों की 36 विधानसभाओं में आदिवासी यात्रा निकालने वाली है।

समापन में शामिल होंगे पूर्व सीएम कमलनाथ

कांग्रेस द्वारा निकाले जाने वाली आदिवासी स्वाभिमान यात्रा का समापन झाबुआ में 7 अगस्त को होगा। जिसमें पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल होगें। आदिवासी कांग्रेस अध्यक्ष रामू टेकाम ने कहा कि आदिवासी स्वाभिमान यात्रा में तिरंगा झंडा और आदिवासी स्वाभिमान के प्रतीक पीला झंडा भी होगा।

कहां-कहां जाएगी यात्रा

19 जुलाई सीधी और धोहनी

20 जुलाई शहडोल जिले की व्यवहारी और उमरिया जिले के मानपुर

21 जुलाई शहडोल जिले की जयसिंह नगर और जैतपुर

22 जुलाई अनूपपुर, पुष्पराजगढ़

23 जुलाई डिंडोरी, शाहपुर

24 जुलाई निवास और मंडला

25 जुलाई बिछिया और बेहर

26 जुलाई परसवाड़ा और बरघाट

27 जुलाई लखनादौन ,अमरवाड़ा

28 जुलाई जुन्नारदेव, घोड़ाडोंगरी

​​​​​​​ 29 जुलाई भैंसदेही, टिमरनी

30 जुलाई को यात्रा का विश्राम रहेगा

31 जुलाई को खंडवा के हरसूद और पंधाना

​​​​​​​ 1 अगस्त को नेपानगर, भीकनगांव

2 अगस्त भगवानपुरा, सेंधवा

​​​​​​​ 3 अगस्त पानसेमल, बड़वानी

​​​​​​​ 4 अगस्त कुक्षी और मनावर​​​​​​​

​​​​​​​ 5 अगस्त धर्मपुरी और गंधवानी

6 अगस्त जोबट में यह यात्रा पहुंचेगी

Created On :   16 July 2023 3:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story