साक्षात्कार: कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष, राहुल गांधी ने पांच छात्रों का लिया इंटरव्यू

कांग्रेस की स्टूडेंट विंग एनएसयूआई को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष, राहुल गांधी ने पांच छात्रों का लिया इंटरव्यू
  • कांग्रेस की स्टूडेंट यूनियन एनएसयूआई
  • वर्तमान में एनएसयूआई के अध्यक्ष नीरज कुंदन
  • नए अध्यक्ष के लिए पांच छात्रों का साक्षात्कार

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। विधानसभा के चुनावी नतीजों में हार के बाद कांग्रेस जल्द ही अपने स्टूडेंट यूनियन एनएसयूआई का अध्यक्ष तय करने वाली है। इसके लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीते दिन पांच छात्रों से बातचीत की और उनसे सवाल जवाब किए। कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए हर कदम फूंक फूंक रख रही है। छात्रों के इंटरव्यू के दौरान एनएसयूआई के प्रभारी कन्हैया कुमार भी मौजूद रहे।

जिन पांच छात्रों का साक्षात्कार हुआ उनमें चार छात्र और एक छात्रा भी शामिल थी। जिन छात्रों से राहुल गांधी ने बात की उन छात्र नेताओं में तेलंगाना के वेंकट और अनुलेखा,राजस्थान के विनोद जाखड़, दिल्ली के वरुण चौधरी और हरियाणा के विशाल चौधरी शामिल रहे। आपको बता दें इन पांचों में किसी एक नाम को एनएसयूआई नाम के लिए फाइनल किया जा सकता है। जो भी बनेगा वह एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के लिए चुना जाएगा और वर्तमान अध्यक्ष नीरज कुंदन की जगह लेगा।

आपको बता दें 1971 में स्थापित एनएसयूआई कांग्रेस की स्टूडेंट विंग है। इस संगठन की स्थापना इंदिरा गांधी ने केरल छात्र संघ और पश्चिम बंगाल राज्य छात्र परिषद का विलय करके एक राष्ट्रीय छात्र संगठन बनाने के बाद की थी।

Created On :   22 Dec 2023 2:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story