बड़ा खुलासा: इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में सीट बंटवारे को लेकर होगा फैसला, लालू-तेजस्वी ने दिए संकेत

इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में सीट बंटवारे को लेकर होगा फैसला, लालू-तेजस्वी ने दिए संकेत
  • इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक मंगलवार को
  • लालू-तेजस्वी ने दिए सीट बंटवारे को लेकर संकेत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विपक्षी दलों की इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक मंगलवार को राजधानी दिल्ली में होने वाली है। लोकसभा चुनाव के लिहाज से यह बैठक कई मायनों में खास है। क्योंकि, इस बैठक में सीट शेयरिंग की बात साफ हो सकती है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार के डिप्टी सीएम ने सीट बंटवारे को लेकर संकेत दिए हैं। दोनों ही नेता रविवार को बिहार से दिल्ली पहुंचे। लालू यादव ने सीट बंटवारे पर गठबंधन के नेताओं के बीच चर्चा होने की बात कही है। तेजस्वी यादव ने कहा कि मंगलवार को सभी चीजों पर चर्चा होगी।

लालू यादव ने दिल्ली में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि वे इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने आए हैं। साथ ही, उन्होंने दावा किया है कि इंडिया गठंबधन 2024 में देश की कमान संभालेगी। उन्होंने कहा कि वे 2024 का चुनाव जीतने जा रहे हैं। सभी विपक्षी दल एकजुट हैं और नरेंद्र मोदी को सत्ता से बाहर निकालेंगे।

तेजस्वी ने इंडिया गठबंधन को लेकर कही ये बातें

इससे पहले बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बार इंडिया गठबंधन की बैठक में सभी चीजों पर चर्चा होगी। विभिन्न मुद्दों पर कमिटी अपना काम कर रही है। कमिटी में जो भी काम हुआ है वे हम जानते हैं। सभी चीजें सार्वजनिक नहीं की जाती है। लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि तैयारियां जो होनी चाहिए, वो हो रही हैं। हम लोग उस पर काम कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने इंडिया गठबंधन के लीड करने को लेकर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन एक है। उसमें कुछ भी अलग-अलग नहीं है। इसमें जिस पार्टी को जो जिम्मेदारी मिलेगी, वह उसे निभाएंगे। क्षेत्रीय पार्टी अपने-अपने क्षेत्रों में मजबूत बने हुए हैं। उन्होंने इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार की भूमिकाओं को लेकर कहा कि सबकी भूमिका है। साथ ही, सबका एक ही मकसद है कि बीजेपी को 2024 के चुनाव के बाद सत्ता से दूर रखना।

Created On :   18 Dec 2023 3:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story