कथित दिल्ली शराब घोटाला: तीसरे समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल,आप ने कहा गिरफ्तार कर सकती है जांच एजेंसी

तीसरे समन पर भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल,आप ने कहा गिरफ्तार कर सकती है जांच एजेंसी
  • केजरीवाल आवास के बाहर भीड़
  • एजेंसी के नोटिस को बताया अवैध
  • ईडी की जांच में सहयोग करने को तैयार हूं-केजरीवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर का दृश्य। उन्हें आज दिल्ली शराब मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होना था। लेकिन ईडी दफ्तर से मना कर दिया।

एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक आप पार्टी की ओर से कहा गया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर नहीं जाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में ईडी को पत्र लिखा है। ईडी की जांच में सहयोग करने को तैयार हूं लेकिन एजेंसी का नोटिस अवैध है। उनका इरादा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना है। वे उन्हें चुनाव प्रचार से रोकना चाहते हैं।

आपको बता दें ईडी ने दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरा नोटिस भेजकर, 3 जनवरी को दफ्तर में पेश होने के लिए कहा था। इससे पहले भी ईडी केजरीवाल को दो बार नोटिस जार कर चुकी है। वो तब भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। और ईडी के पहले समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताते हुए अरविंद केजरीवाल ने लिखित जवाब भेजकर सवाल खड़े किए थे। और पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। जबकि दूसरे समन के जवाब में केजरीवाल पंजाब विपश्यना ध्यान के लिए चले गए थे। ईडी ने 2 नवंबर और 21 दिसंबर 2023 को पेश होने के लिए समन भेजा था। लेकिन वह जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। अरविंद केजरीवाल अब तीसरी बार ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। ईडी के तीसरे समन पर केजरीवाल पेश नहीं हो रहे है।

सीएम केजरीवाल के पेश ना होने पर अब ईडी के अधिकारी उनके आवास पर जाकर भाी पूछताछ कर सकते हैं। ठोस सबूत होने पर या सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर गिरफ्तारी भी हो सकती है।

भाजपा नेता शहज़ाद पूनावाला ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी द्वारा भेजे गए समन पर कहा है कि पेश होने से अरविंद केजरीवाल कतरा रहे हैं। चोर की मूंछ में तिनका जरूर है, अब विक्टिम कार्ड खेलने से कुछ नहीं होगा, आपकी चहीती कांग्रेस ने खुद कहा है कि शराब घोटाला हुआ है और हमने शिकायत दर्ज़ करवाई है।ये वो ही अरविंद केजरीवाल हैं जो अन्ना हजारे की उंगली पकड़कर कहते थे पहले इस्तीफा फिर जांच।

Created On :   3 Jan 2024 4:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story