कृत्रिम बारिश: दिल्ली सरकार वायु प्रदूषण से निपटने के लिए कृत्रिम बारिश का सारा खर्च वहन करेगी : अधिकारी

दिल्ली सरकार वायु प्रदूषण से निपटने के लिए कृत्रिम बारिश का सारा खर्च वहन करेगी : अधिकारी
  • प्रदूषण से निपटने के लिए कृत्रिम बारिश का सहरा
  • इसका पूरा खर्च दिल्ली सरकार वहन करेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने शहर में गंभीर वायु प्रदूषण से निपटने के उपाय के रूप में कृत्रिम बारिश का पूरा खर्च वहन करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि दिल्ली सरकार कृत्रिम बारिश की लागत को कवर करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसे केंद्र सरकार से समर्थन मिलने तक 20 नवंबर तक लागू करने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार 20 नवंबर तक क्लाउड सीडिंग के माध्यम से कृत्रिम बारिश कराने पर विचार कर रही है।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की बुधवार को यहां आईआईटी-कानपुर के विशेषज्ञों के साथ हुई बैठक में कृत्रिम बारिश के विचार पर चर्चा हुई। अधिकारी के मुताबिक, कृत्रिम बारिश 20 नवंबर तक हो सकती है, क्योंकि आईआईटी-कानपुर ने योजना दिल्ली सरकार को सौंप दी है। सरकार ने कहा कि वह पूरी योजना शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेगी और इसके लिए केंद्र सरकार से मदद लेने की इजाजत भी मांगेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Nov 2023 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story