आग्रह: दिल्ली हाईकोर्ट ने पीएम पर राहुल गांधी के 'जेबकतरे' तंज पर चुनाव आयोग से जल्‍द फैसला लेने का आग्रह किया

दिल्ली हाईकोर्ट ने पीएम पर राहुल गांधी के जेबकतरे तंज पर चुनाव आयोग से जल्‍द फैसला लेने का आग्रह किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को चुनाव आयोग से कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जारी नोटिस पर जल्‍द, बेहतर होगा कि आठ सप्ताह के भीतर फैसला लेने को कहा, यह देखते हुए कि कथित बयान 'अच्छे नहीं हैं।' यह नोटिस पिछले महीने एक भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारेे में राहुल गांधी की कथित "जेबकतरे" टिप्पणी के संबंध में है।

अदालत एक जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने और राजनीतिक नेताओं द्वारा ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए दिशानिर्देश तैयार करने की मांग की गई थी। याचिकाकर्ता, भरत नागर ने कहा कि 22 नवंबर को राहुल के भाषण में प्रधानमंत्री सहित सर्वोच्च सरकारी पदों पर बैठे व्यक्तियों के खिलाफ "जघन्य आरोप" थे, जिसमें उन्हें "जेबकतरे" के रूप में संदर्भित किया गया था।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति मिनी पुष्करणा की खंडपीठ ने चुनाव आयोग द्वारा मामले की जांच और राहुल को जारी नोटिस पर गौर किया। इसने शीघ्र समाधान की जरूरत पर बल दिया। पीठ ने 23 नवंबर को भेजे गए नोटिस का हवाला देते हुए चुनाव आयोग को आठ सप्ताह के भीतर मामले को समाप्त करने का निर्देश दिया, जिसमें चुनाव आयोग ने उचित कार्रवाई का आश्‍वासन दिया था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Dec 2023 3:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story