सियासी विवाद: दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज का आरोप : आईएफसी विभाग के प्रधान सचिव मेरे पास कोई फाइल नहीं भेजते

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज का आरोप : आईएफसी विभाग के प्रधान सचिव मेरे पास कोई फाइल नहीं भेजते
  • दिल्ली सरकार के सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग
  • भाजपा के आरोप का मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिया जवाब
  • आशीष कुंद्रा नहीं भेजते फाइल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण (आईएफसी) विभाग पर भाजपा के आरोप का जवाब देते हुए मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि विभाग का कार्यभार संभालने के बाद से विभाग के प्रमुख सचिव आशीष कुंद्रा ने कोई भी फाइल उन्हें नहीं भेजी है।

भारद्वाज ने आरोप लगाया, “मार्च 2023 में कार्यभार संभालने के बाद से विभाग से संबंधित कोई भी फाइल, चाहे वह प्रशासनिक मंजूरी, सैद्धांतिक मंजूरी, भुगतान प्रसंस्करण या कार्यों को पूरा करने के लिए हो, मुझे नहीं भेजी जा रही है।”

उन्होंने एक लिखित नोट में सवाल उठाया था कि सैद्धांतिक मंजूरी के लिए कोई भी फाइल मंत्री के पास क्यों नहीं भेजी जा रही है, जबकि उन्‍होंने प्रमुख सचिव आशीष कुंद्रा को निर्देश दिया था कि 25 लाख रुपये से अधिक लागत वाली परियोजनाओं से संबंधित सभी फाइलें सैद्धांतिक मंजूरी के लिए मंत्री के पास भेजी जाएं।

उन्‍होंने कहा कि सार्वजनिक धन का उपयोग करके दिल्ली सरकार के आईएफसी विभाग द्वारा शुरू की जा रही परियोजनाओं के बारे में कम से कम मंत्री को तो पता होना चाहिए। भारद्वाज ने कहा कि हैरानी की बात यह है कि कुंद्रा ने उनके नोट का जवाब नहीं दिया, बल्कि इस फाइल को वित्त विभाग के प्रधान सचिव आशीष चंद्र वर्मा के पास उनकी राय के लिए भेज दिया गया।

भारद्वाज ने आरोप लगाया कि आशीष कुंद्रा और आशीष चंद्र वर्मा ने मिलीभगत से लिखित रूप में घोषणा की कि कुंद्रा के पास 50 करोड़ रुपये तक की परियोजनाओं को मंजूरी देने का अधिकार है। नतीजतन, 50 करोड़ रुपये तक की लागत वाली किसी भी परियोजना से जुड़ी फाइलें मंत्री के पास नहीं भेजी जाएंगी।

भाजपा शासित केंद्र सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए भारद्वाज ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार और दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा बनाए गए कानूनों के कारण 50 करोड़ रुपये तक की किसी भी परियोजना से संबंधित फाइलें प्रशासनिक या सैद्धांतिक मंजूरी के लिए प्रभारी मंत्री के पास नहीं भेजी जाती हैं। उन्होंने कहा, ''भुगतान प्रक्रिया के लिए फाइलें भी मंत्री के पास नहीं भेजी गईं।''

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Dec 2023 5:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story