दिल्ली पुलिस ने पहलवानों पर की एफआईआर, साक्षी मलिक बोलीं 'हमने दंगा नहीं किया'

दिल्ली पुलिस ने पहलवानों पर की एफआईआर, साक्षी मलिक बोलीं हमने दंगा नहीं किया
  • एफआईआर पर पहलवान साक्षी मलिक ने प्रतिक्रिया दिया है
  • बजरंग पुनिया को देर रात थाने से छोड़ा गया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के ऊपर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है।पुलिस ने दंगा भड़काने, शासकीय कर्मचरियों से मारपीट और उन्हें चोट पहुंचाने जैसी गंभीर धाराओं को लगाया है। बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट व अन्य पहलवानों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

साक्षी मलिक ने दी प्रतिक्रिया

दिल्ली पुलिस के द्वारा दर्ज की गई एफआईआर पर पहलवान साक्षी मलिक ने प्रतिक्रिया दिया है और उनके ऊपर लगाए गए आरोपों को गलत बताया है। मलिक ने यह भी दावा किया कि उनके पास फोटो और वीडियो सबूत भी है। साक्षी मलिक ने यह भी कहा कि हमने दंगा नही किया है और न ही कोई बवाल किया है। उन्होंने विनेश फोगाट की फोटो को एडिट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आईटी सेल के लोग उन लोगों (पहलवानों) को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं।

सोशल मीडिया के जरिए भी साधा निशाना

साक्षी मलिक ने पहलवानों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर को लेकर दिल्ली पुलिस पर सोशल मीडिया में भी निशाना साधा और अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा "दिल्ली पुलिस को यौन शोषण करने वाले बृज भूषण के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करने में 7 दिन लगते हैं और शांतिपूर्ण आंदोलन करने पर हमारे ख़िलाफ़ FIR दर्ज करने में 7 घंटे भी नहीं लगाए। क्या इस देश में तानाशाही शुरू हो गई है ? सारी दुनिया देख रही है सरकार अपने खिलाड़ियों के साथ कैसा बर्ताव कर रही है।"

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने रविवार को संसद भवन के सामने महिला महापंचायत करने का ऐलान किया था। पुलिस से इसकी अनुमति न मिलने के बावजूद लगभग 11.30 के बजे पहलवानों ने शांति मार्च करते हुए संसद भवन की तरफ बढ़ रहे थे। पुलिस ने पहलवानों को संसद भवन से पहले ही केरल भवन के पास आगे जाने से रोक दिया और हिरासत में ले लिया। जिसमें विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया सहित कई पहलवानों शामिल थे। शाम को 6 बजे के करीब पहलवानों को छोड़ दिया गया। जबकि बजरंग पुनिया को देर रात थाने से छोड़ा गया।

क्या है आगे का प्लान

पहलवान साक्षी मलिक ने आगे की योजना के बारे में बात करते हुए कहा कि अभी हम मानसिक रूप से थके हुए हैं। इसलिए अभी कोई भी आगामी प्लान नहीं है। उन्होंने सोमवार (29) मई को प्रेस कांफ्रेंस करने से भी इनकार किया है।

Created On :   29 May 2023 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story