मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: छतरपुर की घटना को लेकर बरसे दिग्विजय, चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत

छतरपुर की घटना को लेकर बरसे दिग्विजय, चुनाव आयोग से करेंगे शिकायत
मतदान के दौरान शुक्रवार को छतरपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता पर गाड़ी चढ़ाने के मामले को लेकर दिग्विजय सिंह ने नाराजगी जाहिर की

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मतदान के दौरान शुक्रवार को छतरपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता पर गाड़ी चढ़ाने के मामले को लेकर दिग्विजय सिंह ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि छतरपुर में हमारे एक कार्यकर्ता को बीजेपी उम्मीदवार ने अपनी गाड़ी से कुचल दिया। पुलिस ने अभी तक न तो गाड़ी जब्त की है और न ही भाजपा उम्मीदवार को गिरफ्तार किया है। ये खुली गुंडागर्दी है। बीजेपी अध्यक्ष के चेले वहां से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने वहां अवैध रेत खनन किया है।

दिग्विजय ने कहा कि मैंने कलेक्टर-एसपी से बात की है। हमारी पार्टी चुनाव आयोग को भी इस बारे में रिपोर्ट दे रही है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि, निर्वाचन आयोग को नरोत्तम मिश्रा के बयान को संज्ञान में लेना चाहिए। मैं कहता हूं ये भडक़ाऊ बयान है, और गृहमंत्री की जैसी आदत है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करना चाहिए और तत्काल नोटिस देना चाहिए। दिग्विजय बोले चुनाव आयोग नरोत्तम को तो सजा दे चुका है, कोर्ट से बचे हुए हैं। दरअसल, नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि कोई दूसरा जीतेगा तो खुशियां पाकिस्तान में मनाई जाएगी।

130 से ज्यादा सीटें जीतेंगे: दिग्विजय सिंह

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने श्यामला हिल्स क्षेत्र में स्थित मतदान केंद्र में मताधिकार का उपयोग किया। दिग्विजय सिंह दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में स्थित मतदान केंद्र पहुंचे और वोट डाला। इस अवसर पर उनकी पत्नी ने भी वोट डाला। मतदान के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा कि, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, पूरे प्रदेश में बदलाव की लहर है, हम 130 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। वही, आज वोटिंग के दौरान हुई हिंसा की कुछ घटनाओं पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा- कुछ शिकायतें हैं लेकिन मुझे उम्मीद है कि प्रशासन निष्पक्ष तरीके से काम करेगा।

दिमनी में नरेंद्र तोमर समर्थकों की गुंडागर्दी, दलितों को वोट देने से रोका

दिग्विजय ने आरोप लगाया कि दिमनी में नरेन्द्र सिंह तोमर की खुलेआम गुंडई चली। उनके समर्थक लगातार लोगों को मतदान केन्द्रों से भगाने का काम करते रहे। वहीं कई स्थानों पर उन्होंने दलित मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक जाने से भी रोका। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का दावा था कि मध्य प्रदेश में चुनाव शांति पूर्ण तरीके से होंगे। लेकिन प्रदेश के दो दर्जन सीटों पर हिंसा व तनाव की खबरें हैं। दिमनी में तो तोमर समर्थकों ने गुंडागर्दी की हद पार कर दी।


Created On :   17 Nov 2023 2:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story