हिंदी दिवस: तमिलनाडु में डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन के बाद हिंदी पर किया पलटवार

तमिलनाडु में डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन के बाद हिंदी पर किया पलटवार
  • डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन
  • हिंदी पर किया पलटवार
  • शाह पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। तमिलनाडु में डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने हिंदी पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दिए बयान पर पलटवार करते हुए निशाना साधा है। स्टालिन ने शाह पर हिंदी थोपने का आरोप लगाया है। डीएमके नेता ने कहा कि 'सिर्फ 4-5 राज्यों में बोली जाने वाली' ये भाषा देश को नहीं जोड़ती है। उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह का ये दावा करना बेतुका है कि केवल चार से पांच राज्यों में बोली जाने वाली हिंदी पूरे भारतीय संघ को एकजुट करती है।

आपको बता दें केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने 14 सितम्बर को हिंदी दिवस के मौके पर कहा कि हिंदी देश में एकजुट करती है। शाह ने कहा कि हिंदी ने कभी भी किसी अन्य भारतीय भाषा के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं की है और न ही करेगी और एक मजबूत देश अपनी सभी भाषाओं को मजबूत करने से ही उभरेगा। गृह मंत्री ने विश्वास जताया कि हिंदी सभी स्थानीय भाषाओं को सशक्त बनाने का माध्यम बनेगी।

एक निजी न्यूज चैनल के मुताबिक अमित शाह की टिप्पणी पर उदयनिधि स्टालिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्स पर तमिल में लिखा, केंद्रीय मंत्री ने ये टिप्पणी करके हमेशा की तरह हिंदी के प्रति अपना प्रेम दिखाया है कि हिंदी ही लोगों को एकजुट करती है और क्षेत्रीय भाषाओं को मजबूत बनाती है। ये नजरिए हिंदी के प्रति मचे शोर का ही बदला हुआ रूप है।

Created On :   14 Sep 2023 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story