क्या ऋषि सुनक को अपना वॉर्डरोब अपग्रेड करने की ज़रूरत है?

क्या ऋषि सुनक को अपना वॉर्डरोब अपग्रेड करने की ज़रूरत है?
  • टैटलर की 2023 की सबसे अच्छी पोशाक वाली महिलाओं की सूची
  • सूची में अक्षता मूर्ति शीर्ष पर
  • ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक

डिजिटल डेस्क, लंदन। टैटलर की 2023 की सबसे अच्छी पोशाक वाली महिलाओं की सूची में अक्षता मूर्ति के शीर्ष पर आने के कुछ दिनों बाद उनके पति और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक का पतलून की पसंद को लेकर मजाक उड़ाया जा रहा है। इसकी शुरुआत 31 जुलाई को एक प्रमुख अमेरिकी मेन्सवियर लेखक और ब्लॉगर, डेरेक गाइ द्वारा किए गए ट्वीटो की एक श्रृंखला के साथ हुई, जिन्होंने कहा : "यह मेरे लिए हैरान करने वाला है कि इतिहास में ब्रिटेन के सबसे धनी प्रधानमंत्री सबसे बड़े केंद्र सैविले रो से बस कुछ कदम दूर रह सकते हैं। कुशल दर्जी के बानाए छोटी आस्तीन और पतलून वाले एमटीएम सूट के लिए उन्‍हें 2 हजार डॉलर भुगतान करना पड़ता है।

उन सुझावों को खारिज करते हुए कि सुनक खुद को अपनी 5.7 इंच की ऊंचाई से अधिक लंबा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, गाइ ने कहा : "मुझे नहीं लगता कि इस तरह के छद्म विज्ञान में कोई दम है।" ट्वीट्स को लाखों लोगों ने देखा, जिससे ब्रिटिश मीडिया का ध्यान आकर्षित हुआ। उन्होंने टाइम्स रेडियो को बताया, "विडंबना यह है कि मुझे लगता है कि इस तरह की पोशाक एक आदमी को बहुत अधेड़ उम्र का दिखाती है, क्योंकि यह 20 साल पुराना चलन है और युवा लोग बैगी कपड़े पहन रहे हैं।" सुनक 43 साल के हैं।

मध्य लंदन में एक प्रमुख दर्जी, कैथरीन सार्जेंट कहती हैं कि छोटी पतलून का फैशन दशकों पहले था, अब नहीं। सार्जेंट ने कहा, "ऋषि सुनक को एक बेहतर सिलवाया हुआ सूट चाहिए।" लेकिन सुनक के एक विशेष दर्जी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री के पतलून का बचाव किया है।

मध्य लंदन में हेनरी हर्बर्ट के मालिक एलेक्जेंडर डिकिंसन ने लंदन के इवनिंग स्टैंडर्ड को बताया, "वास्तव में एक स्लिम फिट और टखने तक लेग कट वह सब कुछ है, जो एक ऑन-ट्रेंड सूट में होना चाहिए।" लेकिन सुनक, जो इस समय चार साल बाद अपनी पहली छुट्टी पर कैलिफ़ोर्निया में हैं, अपने पहनावे पर बहुत कम ध्यान देने के लिए नहीं जाने जाते हैं। उनके महंगे डिज़ाइनर परिधानों के लिए अक्सर उन पर यह कहते हुए हमला किया जाता रहा है कि वह ब्रिटेन के आम लोगों के संपर्क से बाहर हैं जो जीवनयापन की बढ़ती लागत से जूझ रहे हैं।

दो महीने पहले, उन्होंने 240 डॉलर के टिम्बरलैंड जूते पहनकर छोटी प्रवासी नौकाओं को रोकने की अपनी योजना पर भाषण दिया था, जिससे कुछ लोगों ने इसे "स्टॉप द बूट्स" कहा था। इससे पहले उन्हें 600 डॉलर के प्राडा जूते पहने देखा गया था। हेनरी हर्बर्ट में उनके सूट की कीमत 3,000 डॉलर बताई गई है।

दूसरी ओर, सुनक की पत्‍नी अक्षता मूर्ति ने पिछले साल प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास, 10 डाउनिंग स्ट्रीट में जाने के बाद से बड़ी चतुराई से अपनी छवि बदलने की कोशिश की है। अपने महंगे डिज़ाइनर स्वाद के लिए बहुत आलोचना झेलने के बाद मूर्ति अब अक्सर गुच्ची ट्रेनर्स और रेड वैलेंटिनो ड्रेस में नहीं देखी जाती हैं। हाल ही में जब वह अपने पति और बेटियों के साथ फिल्म बार्बी देखने गई तो उन्होंने 19 डॉलर की गुलाबी शर्ट पहनी थी।

बड़े अवसरों को छोड़कर, मूर्ति नेक्स्ट जैसे हाई स्ट्रीट ब्रिटिश ब्रांडों की पोशाकें पहनती हैं। लेकिन ऋषि सनक के अपने महंगे स्वाद को छोड़ने की संभावना नहीं है, हालांकि वह डेरेक गाइ की आलोचना के बाद अपने कपड़ों की शैली को बदलने पर विचार कर सकते हैं।

वह ब्रिटेन के सबसे अच्छे कपड़े पहनने वाले प्रधानमंत्रियों में से एक कहलाना चाहेंगे, एंथनी ईडन के करीबी, जो 1955-1957 तक इस पद पर रहे। ईडन जो अपने सिंगल ब्रेस्टेड वास्कट, लाउंज सूट और वार्निश नाखूनों के लिए जाने जाते थे, उन्हें कई लोगों ने 20वीं सदी में सबसे अच्छे कपड़े पहनने वाले ब्रिटिश प्रधानमंत्री के रूप में वर्णित किया है। अक्षता मूर्ति, जो खुद फैशन डिजाइनर रही हैं, ने अपने पति के लिए वर्क आउट किया है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Aug 2023 3:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story