लोकसभा चुनाव 2024: सपा में वरुण गांधी के लिए दरवाजे खुले-अखिलेश यादव

सपा में वरुण गांधी के लिए दरवाजे खुले-अखिलेश यादव
  • यूपी की पीलीभीत सीट के लिए पहले चरण में वोटिंग होनी
  • वरुण की नाराजगी सार्वजनिक
  • बीजेपी फिर से टिकट देगी या अन्य

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में वरुण गांधी को बीजेपी से टिकट दिए जाने पर सस्पेंस बरकरार है। इस बीच, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वरुण गांधी को सपा से टिकट दिए जाने की बात कही। सपा मुखिया एक सवाल के जवाब में इशारों ही इशारों में गांधी के लिए सपा पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले होने के संकेत दिए हैं।

बीते दिन दिल्ली में बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ। मेनका गांधी का टिकट कटने की संभावना लगाई जा रही है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी की अगली सूची में चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं। बीजेपी की अगली सूची में आजमगढ़ की लालगंज लोकसभा सीट से बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई मौजूदा सांसद संगीता आजाद का नाम शामिल हो सकता है। पीलीभीत से सांसद वरुण का टिकट कट सकता है। उनकी जगह पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद का नाम चर्चाओं में है।

आपको बता दें यूपी की पीलीभीत सीट के लिए पहले चरण में वोटिंग होनी है आज से नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू होने जा रही हैं। लेकिन अब तक बीजेपी और सपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। पीलीभीत से वरुण गांधी मौजूदा सांसद हैं। पिछले कुछ साल से वरुण अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हैं। वरुण कई मौके पर सरकार की आलोचना कर चुके है। वरुण की नाराजगी सार्वजनिक है। ऐसे में भाजपा उन्हें मौका दें इसकी संभावना कम है। इसी के साथ ही अब गांधी के सियासी भविष्य को लेकर भी चर्चा होने लगी है। अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि वरुण गांधी का क्या होगा? भारतीय जनता पार्टी गांधी को फिर से मौका देगी या फिर वरुण निर्दलीय या अन्य किसी राजनैतिक दल से चुनाव लड़ेंगे।

सपा चीफ व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने वरुण गांधी के सवाल पर कहा ये भाजपा का आतंकिर मामला है कि किसको टिकट देती है या किसको नहीं। हमने स्वामी प्रसाद मौर्य और वरुण गांधी सभी के लिए समाजवादी पार्टी के दरवाजे खोलकर रखे है। हमारी कमेटी विचार करेगी, हमारी कमेटी हर राजनीतिक परिस्थिति पर नजर बनाए हुई है।

Created On :   20 March 2024 3:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story