विधानसभा चुनाव 2023: ईडी ने छत्तीसगढ़ में महादेव एपीपी प्रमोटर्स के 3.12 करोड़ रुपये नकद जब्त किए

ईडी ने छत्तीसगढ़ में महादेव एपीपी प्रमोटर्स के 3.12 करोड़ रुपये नकद जब्त किए
  • चुनाव से पहले ईडी हुई सख्त
  • जांच एजेंसी ने महादेव एपीपी प्रमोटर्स के 3.12 करोड़ रुपये नकद जब्त किए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ी कार्रवाई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को महादेव ऑनलाइन बुक्स (एमओबी) घोटाला मामले में 3.12 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की। ईडी के अनुसार, इसकी जांच से पता चला है कि महादेव ऐप के प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ़ में बड़ी मात्रा में नकदी ले जाया जा रहा था। सूत्रों ने बताया कि इनपुट के बाद ईडी ने महादेव ऐप के एक कूरियर को सफलतापूर्वक रोक लिया, जिसे एक राजनीतिक दल के चुनाव खर्च के लिए बड़ी मात्रा में नकदी पहुंचाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात से भेजा गया था।

सूत्रों ने बताया कि ईडी की जांच में कुछ बड़े राजनीतिक नेताओं और सरकारी अधिकारियों के नाम सामने आए हैं। ईडी एमओबी सट्टेबाजी ऐप की जांच कर रहा है, जो अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को नए उपयोगकर्ताओं को नामांकित करने, उपयोगकर्ता आईडी बनाने और बेनामी बैंक खातों के एक स्तरित वेब के माध्यम से धन की हेराफेरी करने में सक्षम बनाने के लिए ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म की व्यवस्था करने वाला एक प्रमुख सिंडिकेट है।

15 सितंबर को ईडी ने कहा था कि उसने मामले के सिलसिले में कोलकाता, भोपाल और मुंबई में तलाशी के बाद 417 करोड़ रुपये जब्त किए हैं। एक बयान में वित्तीय जांच एजेंसी ने कहा था कि उसने हाल ही में कोलकाता, भोपाल, मुंबई आदि में महादेव ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ व्यापक तलाशी ली और 417 करोड़ रुपये जब्त करने के अलावा बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Nov 2023 2:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story