राजनीति: बंगाल स्कूल नौकरी मामले में ईडी ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी को अगले हफ्ते तलब किया

बंगाल स्कूल नौकरी मामले में ईडी ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी को अगले हफ्ते तलब किया
  • ईडी ने अब पश्चिम बंगाल में स्कूल में नौकरी से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी को तलब किया है
  • रुजिरा नरूला बनर्जी को अगले सप्ताह साल्ट लेक में सीजीओ परिसर में ईडी के कार्यालय पहुंचने के लिए कहा गया है

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। ईडी ने अब पश्चिम बंगाल में स्कूल में नौकरी से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी को तलब किया है। रुजिरा नरूला बनर्जी को अगले सप्ताह कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके साल्ट लेक में केंद्रीय सरकारी कार्यालय (सीजीओ) परिसर में ईडी के कार्यालय पहुंचने के लिए कहा गया है। केंद्रीय एजेंसी पहले ही अभिषेक बनर्जी के माता-पिता, लता बनर्जी और अमित बनर्जी को इस संबंध में पूछताछ के लिए इसी हफ्ते तलब कर चुकी है।

इन दोनों को एक कॉर्पोरेट इकाई के निदेशक के रूप में बुलाया गया था, जिनका नाम स्कूल की नौकरी में जांच के दौरान सामने आया था। संयोग से, रुजिरा नरूला बनर्जी को ईडी का समन उसी दिन आया है जब अभिषेक बनर्जी द्वारा दायर याचिका पर कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति सौमेन सेन और न्यायमूर्ति उदय कुमार की खंडपीठ में एक महत्वपूर्ण सुनवाई निर्धारित है।

अभिषेक बनर्जी ने स्कूल में नौकरी के मामले में ईडी जांच पर न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा की एकल-न्यायाधीश पीठ द्वारा 29 सितंबर को जारी आदेश पर स्पष्टीकरण मांगा था। 29 सितंबर को अपने आदेश में न्यायमूर्ति अमृता सिन्हा ने ईडी को निर्देश दिया कि उनकी निर्धारित जांच प्रक्रिया किसी भी कीमत पर बाधित नहीं होनी चाहिए और जांच को आगे बढ़ाने के लिए केंद्रीय एजेंसी कानूनी प्रावधानों के अनुसार कोई भी कदम उठाने के लिए स्वतंत्र होगी।

रिपोर्ट दर्ज होने तक, तृणमूल कांग्रेस या रुजिरा नरूला बनर्जी के सहयोगियों में से किसी की ओर से इस बारे में कोई मैसेज नहीं आया था कि वह समन का सम्मान करने के लिए केंद्रीय एजेंसी कार्यालय में उपस्थित होंगी या नहीं। अभिषेक बनर्जी को मंगलवार को स्कूल नौकरी मामले के संबंध में पूछताछ के लिए कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में ईडी के साल्ट लेक कार्यालय में उपस्थित होना था।

हालांकि, अभिषेक बनर्जी ने अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट करके यह स्पष्ट कर दिया था कि वह अपनी राजनीतिक व्यस्तता के कारण केंद्रीय एजेंसी कार्यालय में उपस्थित नहीं होंगे, लेकिन उन्होंने ईडी को कोई लिखित सूचना नहीं दी थी। संयोग से ईडी ने बनर्जी को बुधवार को अपने कार्यालय में उपस्थित होने का विकल्प दिया है। बनर्जी की नई याचिका पर सुनवाई भी उसी दिन होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Oct 2023 9:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story