एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम बने रहेंगे, भाजपा ने दिया आश्वासन

एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम बने रहेंगे, भाजपा ने दिया आश्वासन

डिजिटल डेस्क,मुंबई। सभी अटकलों को खारिज करते हुए भारतीय जनता पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने गुरुवार को कहा कि एकनाथ शिंदे 2024 तक अपने पूरे कार्यकाल के लिए राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

बावनकुले ने कहा, “राज्य में सत्ता परिवर्तन की सभी बातें निराधार और झूठी हैं। वह अगले साल लोकसभा और विधानसभा चुनावों तक भाजपा-शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) के तीन-पक्षीय गठबंधन का नेतृत्व करेंगे।”

बावनकुले ने एनसीपी के विभाजन और अजित पवार के शिंदे की राज्य सरकार में शामिल होने के बाद बीजेपी विधायकों के भीतर किसी भी "अशांति" से इनकार किया।उन्होंने कहा, “शिंदे, फडणवीस और अजीत पवार के हाथ मिलाने से तीन दलों का गठबंधन अब एक मजबूत ताकत बन गया है। अगले साल चुनाव में हमें फायदा होगा।''एक प्रश्न के उत्तर में बावनकुले ने कहा कि एनसीपी अपने प्रमुख शरद पवार के कारण विभाजित हुई, न कि भाजपा के कारण, जैसा कि कुछ हलकों में दावा किया गया है।

उन्होंने अजित पवार के बयानों का हवाला देते हुए कहा कि शरद पवार ने विभिन्न मुद्दों पर अलग-अलग रुख अपनाया और फिर अचानक पीछे हट गए, इसलिए, उनकी राजनीति की शैली के कारण एनसीपी टूट गई।

उन्होंने कहा, ''इसमें (विभाजन) भाजपा की कोई भूमिका नहीं है। अब समय आ गया है कि शरद पवार को हर बार भाजपा पर आरोप लगाने के बजाय आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। अजित पवार ने जो कहा उससे उनके चाचा ने अपने परिवार के सदस्यों को भी नहीं बख्शा। यह चौंकाने वाली बात है कि उन्होंने (शरद पवार) परिवार और अपनी पार्टी के साथ राजनीति की।'उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि अजित पवार जैसे "वरिष्ठ और अनुभवी" नेता, जिन्होंने लगभग 25 वर्षों तक एनसीपी की सेवा की, को कुछ संगठनात्मक जिम्मेदारी के लिए भीख मांगनी पड़ी।

इस भविष्यवाणी पर कि शिवसेना के कुछ विधायक अब असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और छोड़ने की योजना बना रहे हैं, बावनकुले ने कहा कि शिंदे अपनी पार्टी को बरकरार रखने में काफी सक्षम हैं।बावनकुले ने कहा, “इन नेताओं ने (शिवसेना-यूबीटी के पूर्व मुख्यमंत्री) उद्धव ठाकरे को छोड़ दिया था और शिंदे के नेतृत्व में अपना विश्वास जताया। वे हिंदुत्व के मुद्दे पर एकजुट हैं। इसलिए शिव सेना से कोई भी दोबारा ठाकरे के साथ शामिल नहीं होगा।''

उधर, कोल्हापुर से भाजपा नेता समरजीत घाटगे ने आज एनसीपी के नए मंत्री हसन मुश्रीफ के खिलाफ विरोध जताया।घाटगे और उनके समर्थकों ने मुश्रीफ के खिलाफ आक्रामक अभियान चलाया था और अतीत में उनकी कथित भ्रष्ट गतिविधियों को उजागर किया था। हालांकि, घाटगे ने कहा कि वह इस मुद्दे पर बीजेपी नहीं छोड़ेंगे बल्कि पार्टी के साथ बने रहेंगे।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 July 2023 4:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story