नई दिल्ली: महुआ मोइत्रा मामले में एथिक्स कमेटी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेजी अपनी रिपोर्ट

महुआ मोइत्रा मामले में एथिक्स कमेटी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेजी अपनी रिपोर्ट
  • महुआ मोइत्रा मामले में एथिक्स कमेटी ने अपनी रिपोर्ट लोकसभा अध्यक्ष को भेजी
  • टीएमसी सांसद पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप
  • लोकसभा अध्यक्ष बिरला के निर्देश पर एथिक्स कमेटी ने रिपोर्ट तैयार की थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महुआ मोइत्रा मामले में एथिक्स कमेटी ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेज दी है। पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में लोकसभा अध्यक्ष बिरला के निर्देश पर पूरे मामले की जांचकर एथिक्स कमेटी ने लगभग 500 पन्नों की अपनी रिपोर्ट तैयार की थी, जिसे गुरुवार की बैठक में 6-4 के अंतर से मंजूर कर लिया गया था।

सूत्रों के मुताबिक, एथिक्स कमेटी ने उस रिपोर्ट को शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेज दिया है। आपको बता दें कि एथिक्स कमेटी के चेयरमैन विनोद सोनकर ने गुरुवार को एथिक्स कमेटी की बैठक के बाद कहा था कि एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों की जांच कर 500 पेज की एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की है, जिस रिपोर्ट को 6 सांसदों के समर्थन से एडॉप्ट कर लिया गया है और 4 सांसदों ने अपना डिसेंट नोट (असहमति का नोट) सबमिट किया है।

रिपोर्ट को स्वीकार करने के लिए कमेटी की बैठक में वोटिंग भी हुई। सोनकर ने आगे बताया कि कमेटी जिस निष्कर्ष पर पहुंची है उस फैक्ट फाइंडिंग के आधार पर विस्तृत रिपोर्ट तैयार की गई है, जिसे कमेटी अपनी सिफारिश के साथ लोकसभा स्पीकर को सौंप देगी और आगे की कार्रवाई स्पीकर ही करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों को काफी गंभीर मानते हुए उनके आचरण को आपत्तिजनक और अनैतिक करार दिया है। इसी को आधार बनाकर कमेटी ने महुआ की संसद सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की है।

कमेटी ने अपनी ड्राफ्ट रिपोर्ट में भारत सरकार से इस पूरे मामले की समयबद्ध, गहन, कानूनी और संस्थागत जांच की सिफारिश करते हुए महुआ मोइत्रा और दर्शन हीरानंदानी के बीच पैसों के लेन-देन की भी गहन जांच करने की सिफारिश की है। कमेटी ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की सिफारिश की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Nov 2023 4:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story