लड़खड़ा कर गिरे केसीआर: तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर हॉस्पिटल में भर्ती, करनी पड़ सकती है सर्जरी

तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर हॉस्पिटल में भर्ती, करनी पड़ सकती है सर्जरी
  • पूर्व सीएम केसीआर हॉस्पिटल में भर्ती
  • हाल में तेलंगाना में मिली है कांग्रेस से करारी हार

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के प्रमुख के चंद्रशेखर राव हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए हैं। खबरें हैं कि वह गिर गए थे जिसकी वजह से उनकी कमर में गंभीर चोट आई है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि चोट इतनी गंभीर लगी है कि शायद सर्जरी की जरूरत हो सकती है। फिलहाल केसीआर डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। उनके साथ पूरा परिवार मौजूद है। हाल ही में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव खत्म हुए हैं। जिनमें उनकी पार्टी को कांग्रेस के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी है।

पूर्व सीएम का इलाज सोमाजीगुडा यशोद अस्पताल में चल रहा है। शुरुआती जांच में पाया गया है कि उनकी कूल्हे की हड्डी टूट गई है। मौजूदा समय में उनकी हालत अभी स्थिर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, केसीआर के साथ ये घटना ऐरावेली स्थित फार्म हाउस पर घटी। 3 दिसंबर को प्रदेश के चुनाव नतीजे के समय से ही वो वहां पर रह रहे थे।

केसीआर ने पार्टी के जीते हुए विधायकों से इसी फॉर्म हाउस पर मुलाकात की थी। इसके अलावा उन्होंने अपने गृहनगर चिंतामदाका की जनता से भी मिले थे। कहा जा रहा है कि रात में केसीआर का पैर फिसल गया और जमीन पर गिर पड़े जिसकी वजह से ये चोट आई है। गिरने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं हॉस्पिटल में केसीआर के साथ उनका पूरा परिवार मौजूद है।

आंध्र प्रदेश से तेलंगाना जब अलग हुआ तब से प्रदेश की सत्ता बीआरएस प्रमुख केसीआर के हाथ में रहा। लेकिन 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्हें जोरदार झटका लगा है। पार्टी को कांग्रेस के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी है। भारतीय चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, तेलंगाना के 119 सीटों में से बीआरएस को 39 और कांग्रेस को 64 सीटों पर जीत मिली है। प्रदेश में सरकार गठन के लिए 60 सीटों की जरूरत रहती है।

हाल में हुए विधानसभा चुनाव में केसीआर दो सीटों गजवेल और कामारेड्डी सीट से खड़े थे लेकिन उन्हें पूरी तरह सफलता नहीं मिली। केसीआर को कामारेड्डी सीट से भारतीय जनता पार्टी के नेता रमण रेड्डी ने करारी शिकस्त देते हुए जीत दर्ज की। यह सीट इसलिए भी अहम हो जाता है कि क्योंकि इस सीट से कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी भी चुनावी मैदान में खड़े थे लेकिन उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा। बीते दिन ही रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के नए सीएम के रूप में कार्यभार संभाला है।

Created On :   8 Dec 2023 3:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story