गोवा पुलिस ने 'चेन स्नैचर' से सांठगांठ को लेकर कांस्टेबल को बर्खास्त किया

गोवा पुलिस ने चेन स्नैचर से सांठगांठ को लेकर कांस्टेबल को बर्खास्त किया

    डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा पुलिस ने कांस्टेबल विकास कौशिक की सेवाओं को बर्खास्त कर दिया है, जिसके खिलाफ गोवा के आप विधायक वेन्जी वीगास ने व्यवसायियों से जबरन वसूली करने और अपने 'हिस्से' के लिए 'चेन स्नैचर' को अपराध करने में मदद करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी।

    वीगास ने इस मुद्दे को मानसून विधानसभा सत्र में उठाया था और इसके बाद पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया था। बर्खास्तगी के आदेश में कहा गया है कि कौशिक के लिंक और संपर्क को देखते हुए जांच कराना व्यावहारिक नहीं है क्योंकि डर के कारण गवाहों का आना मुश्किल होगा।

    इसमें कहा गया, "कदाचार घोर, अत्यंत गंभीर और गंभीर प्रकृति का है और मामले में बर्खास्तगी का दंड पूरी तरह से योग्य है।" इससे पहले, बिचोलिम पुलिस ने चेन-स्नैचिंग मामले में आरोपी फैज़ान सैय्यद को गिरफ्तार किया था। आरोपी सैय्यद से हिरासत में पूछताछ के दौरान पता चला कि एक पुलिसकर्मी विकास कौशिक लगातार उसके संपर्क में था। सैय्यद ने आगे खुलासा किया कि कौशिक उसे एक सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से कॉल करता था, जो उसने चोरी के एक मोबाइल फोन पर बनाया था, जिसमें उसके द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा एक चोरी का सिम कार्ड था।

    सैय्यद ने दावा किया कि कौशिक ने उसे एक अज्ञात नंबर से कॉल करके केवल उत्तरी गोवा जिले में चोरी करने का निर्देश दिया था और सैय्यद को जांच के दौरान चोरी की संपत्ति के बारे में पुलिस को कुछ भी नहीं बताने का निर्देश दिया था। आदेश में कहा गया, "उस पुलिसकर्मी ने आरोपी फैजान सैय्यद को समय-समय पर पुलिस से बचने के लिए अपने मोबाइल फोन से सभी चैट हिस्ट्री और कॉल हिस्ट्री को डिलीट करने के लिए सिखाया, अगर वह पकड़ा गया (क्योंकि वह अपनी रिहाई के लिए उचित देखभाल करेगा)।"

    आईएएनएस

    अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

    Created On :   25 Aug 2023 3:07 AM GMT

    Tags

    और पढ़ेंकम पढ़ें
    Next Story