पांच हत्याओं व छेड़छाड़ के चार मामलों से गोवा दहला, विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना

पांच हत्याओं व छेड़छाड़ के चार मामलों से गोवा दहला, विपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना
गोवा में एक सप्ताह में पांच हत्याएं, शिक्षकों द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ के तीन मामले विपक्ष का आरोप - अपराध के लिए एक आसान राज्य बन गया है गोवा

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में एक सप्ताह में पांच हत्याएं, शिक्षकों द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ के तीन मामले और एक अन्य व्यक्ति द्वारा अपनी पोती से छेड़छाड़ के मामले सामने आए हैं। विपक्ष का आरोप है कि गोवा अपराध के लिए एक आसान राज्य बन गया है और कानून-व्यवस्था खराब हो गई है।

विपक्ष के नेता (एलओपी) यूरी अलेमाओ ने कहा कि तटीय राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। अलेमाओ ने कहा, "मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के कुशासन में गोवा अब हत्या का अड्डा बन गया है। गोवा में हर दिन हत्या की घटनाएं हो रही हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है।" उन्होंने गोवा के राज्यपाल पी.एस. श्रीधरन पिल्लई से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की।

अलेमाओ ने कहा, "भाजपा सरकार गोवा के लोगों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही है। अपराधियों के मन में बिल्कुल भी डर नहीं है। लगातार हत्याएं, छेड़छाड़ की घटनाएं हो रही हैं। वरिष्ठ नागरिकों पर हमले हो रहे हैं। लेकिन पुलिस अनजान बनी हुई है।"

गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक विजय सरदेसाई ने कहा कि गोवा अपराध के लिए एक आसान राज्य बन गया है। सरदेसाई ने कहा, “हत्याओं ने गोवा को हिलाकर रख दिया है। लोग तत्काल कार्रवाई और जवाबदेही की मांग कर रहे हैं। हाल की हत्याओं ने गोवा को हिलाकर रख दिया है, इससे जनता स्तब्ध और चिंता में है। इन मामलों में राज्य सरकार द्वारा अपनाए गए दृष्टिकोण से अपराधों को बढ़ावा मिलेगा और गोवा की छवि नकारात्मक बनेगी।”

उन्होंने कहा, “गोवा के लोग इन अपराधों से बेहद परेशान हैं, प्रवासी पीड़ित हैं, लेकिन कल हमारे गोवावासी हो सकते हैं।” उन्होंने कहा कि इन अपराधों पर गृह मंत्री की चुप्पी चिंताजनक है. उन्‍होंने कहा,“गोवा पुलिस को अपना ध्यान वसूली से हटाकर अपराधों से प्रभावी ढंग से निपटने पर केंद्रित करना चाहिए।''

गौरतलब है कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के पास राज्य का गृह विभाग है। सरदेसाई के अनुसार, गोवा के अपराध के आंकड़े चिंताजनक हैं, राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार सजा दर केवल 19.8 प्रतिशत है, जो राष्ट्रीय स्तर पर सातवें सबसे निचले स्थान पर है। उन्होंने कहा कि कई प्रमुख उपाय किये जाने चाहिए।

रिवोल्यूशनरी गोअन्स पार्टी के अध्यक्ष मनोज परब ने भी भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वह अपराधों को नियंत्रित करने में बुरी तरह विफल रही है।

परब ने कहा, “गोवा के गृह मंत्री राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में बुरी तरह विफल रहे हैं। हत्याएं, बलात्कार, अपहरण, छेड़छाड़ और चोरियां बढ़ रही हैं। सरकार गोवा और गोवा की जमीन बेचने में लगी है। भाजपा को लोगों के कल्याण के लिए समय नहीं है।”

गोवा पुलिस ने शुक्रवार को 22 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी प्रेमिका से ब्रेकअप के बाद उसकी हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान पोरवोरिम के फकीर उर्फ प्रकाश चुंचवाड के रूप में हुई है। अपनी प्रेमिका कामाक्षी शंकर उद्दापनोव (30) की हत्या करने के बाद, आरोपी ने उसके शव को अपराध स्थल से लगभग 80 किमी दूर पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के अंबोली घाट में फेंक दिया।

एक अन्य मामले में, 22 वर्षीय सादिक बेलारी, दक्षिण गोवा के डावोरलिम में अपने ही घर में मृत पाया गया। मामले को लेकर पुलिस ने कर्नाटक से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पिछले बुधवार को, बिचोलिम में एक स्क्रैप कलेक्टर की कथित तौर पर उसकी पत्नी और उसके रिश्तेदारों ने हत्या कर दी, जिनके साथ कथित तौर पर उसके अवैध संबंध थे। अपराध के आठ घंटे के भीतर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उसी दिन, झारखंड के एक व्यक्ति को दक्षिण गोवा के बानास्टारिम में अपनी पत्नी की विवाहेतर संबंध के संदेह में हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

दक्षिण गोवा में शिक्षकों द्वारा छात्रों से छेड़छाड़ के दो मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि उत्तरी गोवा में एक मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा दक्षिण गोवा में पोती से कथित तौर पर छेड़छाड़ करने के आरोप में 70 साल के व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Sep 2023 5:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story