रामलला प्राण प्रतिष्ठा: 22 जनवरी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सद्भावना रैली

22 जनवरी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सद्भावना रैली
  • 22 जनवरी को कोलकाता में सद्भावना रैली
  • नेताओं का काम नहीं प्राण प्रतिष्ठा करवाना
  • 22 जनवरी को कालीघाट मंदिर जाऊंगी, वहां पूजा करूंगी-ममता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 जनवरी को कोलकाता में सद्भावना रैली करेंगी। एक तरफ पूरा देश 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में होने जा रहे रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के जश्न में डूबा हुआ है, वहीं विपक्षी दलों के समूह इंडिया गठबंधन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस की ओर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली जा रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही न्याय यात्रा पूरब से पश्चिम की ओर निकाली जा रही है। ये यात्रा 14 जनवरी को पूरब में मणिपुर के थौबल से शुरू हुई और 30 जनवरी को पश्चिम में महाराष्ट्र के मुंबई में जाकर खत्म होगी।रामलला प्राण प्रतिष्ठा के जवाब में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 22 जनवरी को कोलकाता में सद्भावना रैली करेंगी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह कालीघाट मंदिर में देवी काली की पूजा करने के बाद दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से 'सद्भाव रैली' शुरू करेंगी। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को मैं कालीघाट मंदिर जाऊंगी, वहां पूजा करूंगी। जिसके बाद सभी धर्मों के लोगों के साथ एक सद्भावना रैली में शामिल होऊंगी।

पश्चिम बंगाल सचिवालय ने सद्भावना रैली को लेकर कहा कि इस कार्यक्रम का किसी अन्य कार्यक्रमों से कोई लेना-देना नहीं हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी टीएमसी कार्यकर्ताओं से राज्य के सभी जिलों में रैली आयोजित करने का आह्वान किया है। ममता बनर्जी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर कहा कि यह पुजारियों का काम है, न कि राजनेताओं का। हमारा काम राज्य को आधारभूत सुविधाओं से सुदृढ़ करना है।

Created On :   16 Jan 2024 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story