सियासत: नवरात्रि में शिक्षकों को प्रशिक्षण पर भेजने का आदेश वापस ले सरकार : सुशील मोदी

नवरात्रि में शिक्षकों को प्रशिक्षण पर भेजने का आदेश वापस ले सरकार : सुशील मोदी
  • राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने बिहार सरकार को घेरा
  • नवरात्रि में शिक्षकों को प्रशिक्षण पर भेजने का आदेश वापस हो- मोदी

डिजिटल डेस्क, पटना। राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सनातन धर्म विरोधी और रामचरित मानस की निंदा करने वाली महागठबंधन सरकार ने पहले हिंदू त्योहारों पर छुट्टियां कम करने की कोशिश की, अब नवरात्रि के समय प्रशिक्षण के नाम पर राज्य के स्कूली शिक्षकों को छह दिन के लिए घर से दूर रहने को विवश किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का यह तुगलकी आदेश हिंदुओं की धार्मिक स्वतंत्रता पर आघात है और इसे भी वापस लेना पड़ेगा। हम स्कूली शिक्षकों को प्रशिक्षण देने के विरुद्ध नहीं हैं, लेकिन इसे दुर्गा पूजा जैसे एक बड़े हिंदू त्योहार के समय रखना जानबूझकर बहुसंख्यक वर्ग को प्रताड़ित करना है।

उन्होंने कहा कि 16 से 21 अक्टूबर तक चलने वाले प्रशिक्षण में शामिल होने के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं को 15 अक्टूबर की शाम तक आपने जरूरी सामान लेकर निर्धारित स्थल पर पहुंचने को कहा गया है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या सरकार का शिक्षा विभाग रमजान के दौरान सप्ताह भर के प्रशिक्षण कार्यक्रम का फरमान जारी कर सकता है?

उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार अल्पसंख्यकों के त्योहार पर ड्यूटी के समय में बदलाव करती है और कुछ स्कूलों में साप्ताहिक छुट्टी का दिन रविवार की जगह शुक्रवार करती है, जबकि दूसरे धर्म के त्योहार पर सहूलियत देने के बजाय घर छोड़ने को मजबूर करती है। यह तुष्टिकरण बंद होना चाहिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Oct 2023 3:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story