ग्वालियर बन रहा है सियासी संग्राम का मैदान

ग्वालियर बन रहा है सियासी संग्राम का मैदान
  • मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव।
  • ग्वालियर सियासी संग्राम का मैदान बन रहा है।
  • प्रियंका गांधी 21 जुलाई को ग्वालियर प्रवास पर आ रही हैं।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ग्वालियर सियासी संग्राम का मैदान बन रहा है। इसकी वजह है इस इलाके का कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ होना।कांग्रेस के राज्य से लेकर राष्ट्रीय स्तर के नेताओं में इस बात का मलाल अब भी है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों की बगावत के कारण गई थी। यही कारण है कि कांग्रेस के तमाम बड़े नेता साढे़ तीन साल से सिंधिया पर सीधे निशाना साधे हुए हैं। वहीं, ग्वालियर-चंबल इलाके में उनका दखल बना हुआ है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी 21 जुलाई को ग्वालियर प्रवास पर आ रही हैं। इस दौरान उनकी बड़ी आम सभा होने वाली है। इस सभा में बड़ी तादाद में कार्यकर्ताओं को जुटाने के लिए तमाम बड़े नेता जी-जान लगाए हुए हैं। कांग्रेस की कोशिश है कि प्रियंका गांधी की मौजूदगी में वह अपना शक्ति प्रदर्शन करने में सफल हो। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अब भी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमलावर हैं और उन्होंने पत्रकारों के एक सवाल में कहा भी कि 1857 में गढ़ ढह गया था और अब एक बार फिर गढ़ ढहने वाला है।

एक तरफ कांग्रेस ग्वालियर-चंबल संभाग में अपनी ताकत दिखाने में लगी है तो दूसरी ओर भाजपा के भी तमाम बड़े नेताओं की सक्रियता मध्य प्रदेश में बढ़ रही है। चुनाव के मद्देनजर कई बड़ी नियुक्तियां हो चुकी हैं और नेताओं के दौरे भी हुए। अब एक बार फिर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह का राज्य में प्रवास होने वाला है।

कुल मिलाकर देखें तो राज्य में प्रमुख राजनीतिक दलों कांग्रेस और भाजपा के नेताओं की सक्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। एक तरफ जहां संगठन में कसावट लाने की कोशिश हो रही है तो वहीं दूसरी ओर जनता से सीधे संवाद के प्रयास हो रहे हैं। इसकी वजह भी है क्योंकि वर्ष 2018 का विधानसभा चुनाव कांटे की टक्कर वाला रहा था। इस साल के अंत में होने वाला विधानसभा चुनाव भी कड़ी टक्कर का रहने वाला माना जा रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 July 2023 3:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story