औचक निरीक्षण: हरियाणा के मुख्यमंत्री ने सफाई व्यवस्था में लापरवाही के कारण एमसीजी कमिश्‍नर समेत अन्य पर जुर्माना लगाया

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने सफाई व्यवस्था में लापरवाही के कारण एमसीजी कमिश्‍नर समेत अन्य पर जुर्माना लगाया
  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर
  • गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण
  • अधिकारियों पर लगाया जुर्माना

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। अपने दौरे के दौरान खट्टर ने अपर्याप्त स्वच्छता मानकों के कारण कन्हाई रोड पर स्वच्छता बनाए रखने के लिए जिम्मेदार एजेंसी पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इसके अलावा सफाई कर्मचारियों के पर्यवेक्षक से लेकर नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी) के आयुक्त तक पर भी जुर्माना लगाया गया।

सीएम ने एमसीजी कमिश्‍नर का 15 दिन का वेतन और ज्वाइंट कमिश्‍नर का एक महीने का वेतन काटने का निर्देश जारी किया। इसके अलावा, उन्होंने सफाई कर्मचारियों के पर्यवेक्षक पर 10 रुपये, फील्ड ऑफिसर अजय कुमार पर 1,000 रुपये, अतिरिक्त स्वच्छता निरीक्षक पर 2,000 रुपये, वरिष्ठ स्वच्छता निरीक्षक पर 3,000 रुपये और संयुक्त आयुक्त संजीव सिंगला पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया। खट्टर ने कहा, "प्रशासन को सफाई व्यवस्था कायम रखनी होगी और कोई भी चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी।"

नागरिकों को स्वच्छ वातावरण उपलब्ध कराने की सामूहिक जिम्मेदारी पर जोर देते हुए उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को जवाबदेह ठहराया और उनकी ओर से लापरवाही के लिए जुर्माना लगाने का फैसला किया।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अगले सप्ताह के भीतर शहर की सफाई व्यवस्था में गुणात्मक सुधार लागू करने का भी निर्देश दिया, साथ ही उन्होंने अधिकारियों से सफाई व्यवस्था की प्रभावशीलता की निगरानी और मूल्यांकन करने के लिए नियमित रूप से साइट पर दौरे करने का आग्रह किया।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 4:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story