प्रदर्शनकारी पहलवानों का समर्थन करने वाले हरियाणा के मंत्री अपने सहयोगी पर लगे आरोपों पर चुप

प्रदर्शनकारी पहलवानों का समर्थन करने वाले हरियाणा के मंत्री अपने सहयोगी पर लगे आरोपों पर चुप
Anil Vij
खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करता हूं।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में उतरे हरियाणा के गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने कहा है कि वह मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ उठाएंगे। लेकिन उनके आलोचक एक जूनियर कोच द्वारा उनके कैबिनेट सहयोगी संदीप सिंह पर छेड़खानी के आरोप पर विज की चुप्पी पर सवाल उठा रहे हैं। विज, जो अभी-अभी ऑस्ट्रेलिया के अपने दौरे से लौटे हैं, ने अपने गृहनगर अंबाला में मीडिया को बताया, मैं खेल मंत्री रहा हूं और खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करता हूं।

मामले को उच्चतम स्तर पर उठाया जा रहा है, लेकिन अगर मुझे केंद्र में उच्च अधिकारियों से बात करने की आवश्यकता होगी, तो मैं ऐसा करूंगा ताकि इस मुद्दे को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाया जा सके। विरोध करने वाले ज्यादातर पहलवान हरियाणा के हैं। वे दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं, जहां संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि बड़ी संख्या में किसान एकजुटता दिखाने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई किसान विरोध स्थल का दौरा करेंगे। विडंबना यह है कि भाजपा के मुखर नेता विज पहलवानों का समर्थन करते रहे हैं लेकिन अपने कैबिनेट सहयोगी पर लगे आरोपों पर चुप्पी साधे हुए हैं।

कोच ने 31 दिसंबर, 2022 को अपनी शिकायत में तत्कालीन खेल मंत्री संदीप सिंह पर यौन उत्पीड़न, पीछा करने, धमकी देने और उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। सिंह ने खेल पोर्टफोलियो से इस्तीफा दे दिया, लेकिन खट्टर सरकार के मंत्रिमंडल में मंत्री बने रहे। दो दिन पहले प्रिंटिंग एंड स्टेशनरी राज्य मंत्री रहे संदीप सिंह ने कथित छेड़छाड़ मामले में लाई डिटेक्टर या पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए अपनी सहमति देने से इनकार कर दिया था। मंत्री ने चंडीगढ़ पुलिस द्वारा अपना लाई-डिटेक्टर टेस्ट या पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगने वाले आवेदन पर विस्तृत जवाब दिया है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 May 2023 9:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story