नूंह में हरियाणा पुलिस का बड़ा एक्शन, सीएम के आदेश पर हिंसास्थल पर चला बुलडोजर

नूंह में हरियाणा पुलिस का बड़ा एक्शन, सीएम के आदेश पर हिंसास्थल पर चला बुलडोजर
  • हिंसास्थल पर चला बुलडोजर
  • हरियाणा सरकार का बड़ा एक्शन
  • अवैध दुकानों पर चला हथौड़ा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद बुलडोजर चलाई जा रही है। जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाने से पहले अवैध निर्माण को खाली कराया, उसके अवैध दुकानों को तोड़ा गया। इस दौरान इलाके माहौल गरमाया रहा। शनिवार सुबह से ही नूहं जिला प्रशासन ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया था, सबसे पहले टीम नलहार मंदिर के रास्ते में स्थित अस्पताल के ठीक सामने पहुंची और वहां अवैध कब्जों को हटाने का काम शुरू करवाया। उसके बाद बुलडोजर चला। बुलडोजर की कार्रवाई से लोगों में हड़कंप है। बताया जा रहा है कि ये हिंसा के बाद बुलडोजर एक्शन डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर की तरफ से लिया जा रहा है। डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर ने करीब 40 दुकानों को अवैध बताया है। आपको बता दें ये वहीं जगह जहां 31 जुलाई को हिंसा,पत्थरबाजी और आगजनी हुई थी।

प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि ये कार्रवाई मुख्यमंत्री के आदेश पर की जा रही है। पुलिस ने बुलडोजर से 200 से अधिक झुग्गियां को गिरा दिया। आपको बता दें सरकार का एक्शन न केवल दंगाईयों पर बल्कि अधिकारियों पर हो रहा है। हिंसा की खबर मिलते ही सरकार ने सबसे पहले आईपीएस की रवानगी की , उसके बाद अब आईएएस ,डिप्टी कमिश्नर को हटाया गया।

31 जुलाई को नूंह में हुई थी हिंसा

आपको बता दें 31 जुलाई को हरियाणा के नूंह-मेवात में बृजमंडल यात्रा के दौरान यात्रा पर पथराव हुआ, धीरे धीरे विवाद दो समुदायों के बीच हिंसा में बदल गया। हिंसा में सैकड़ों कार आग के हवाले हो गई। हिंसा में 2 होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हो गई।

Created On :   5 Aug 2023 7:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story