हिजाब विवाद: कर्नाटक में एक बार फिर गरमाया हिजाब विवाद, सिद्धारमैया सरकार हटा सकती है प्रतिबंध, बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया धर्म बांटने का आरोप

कर्नाटक में एक बार फिर गरमाया हिजाब विवाद, सिद्धारमैया सरकार हटा सकती है प्रतिबंध, बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया धर्म बांटने का आरोप
  • फिर सुर्खियों में कर्नाटक का हिजाब विवाद
  • कांग्रेस की सिद्धरमैया सरकार हटा सकती है बैन

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक में हिजाब को लेकर एक बार फिर जंग छिड़ती नजर आ रही है। प्रदेश में हिजाब बैन को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि, सरकार इस मामले पर अब तक किसी तरह का कोई फैसला नहीं किया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम सिद्धारमैया ने कहा "किसी ने मुझसे हिजाब पर प्रतिबंध हटाने को लेकर सवाल पूछा जिसके जवाब में मैंने उन्हें जवाब दिया कि सरकार इसे रद्द करने पर विचार कर रही है।"

हाल ही में मैसुरु में एक जनसभा को सिद्धारमैया ने संबोधित किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि, कर्नाटक में हिजाब पर लगे बैन को हटाने के बारे में सरकार सोच रही है। इसके लिए जल्द ही प्रशासन को निर्देश दिए जा सकते हैं। अब इसी मामले को बीजेपी लपकते हुए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साध रही है और दो धर्म में जहर घोलने का आरोप लगा रही है।

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

कर्नाटक के मुखिया सिद्धारमैया के इस बयान पर देश की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है। कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने मुख्यमंत्री पर धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, "सत्तारूढ़ कांग्रेस फूट डालो और शासन करो वाली ब्रिटिश सरकार की नीति को आगे लेकर बढ़ रही है। राज्य सरकार को कम से कम बच्चों को अपनी गंदी राजनीति से बचाना चाहिए था।"

हिजाब पर सियासत स्टार्ट

हिजाब पर हो रहे सियासत पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी सांसद सुप्रीमो सुले की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि, यह प्रदेश सरकार का मामला है और वहां के सीएम फैसला लेने में सक्षम हैं। बता दें कि, कर्नाटक की पिछली सरकार ने स्कूलों में हिजाब पहन कर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसे हटाने की बात अब कांग्रेस कह रही है।

पीएम मोदी पर सिद्धारमैया ने साधा था निशाना

कर्नाटक बीजेपी की ओर से कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया गया है कि, कांग्रेस हिजाब पर प्रतिबंध हटाना चाहती है, जबकि दूसरी ओर परीक्षा देने गईं हिंदू महिलाओं को उनके मंगल सूत्र और पैर की अंगूठियां उतरवाया जा रहा है। कांग्रेस ने कभी भी अल्पसंख्यकों की स्थिति को ऊपर उठाने की कोशिश नहीं की है।

मैसुरु में बीते दिन यानी 22 दिसंबर को सीएम सिद्धरमैया ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि पीएम सबका साथ, सबका विकास की बात करते हैं, पर टोपी, बुर्का पहनने वालों और दाढ़ी रखने वालों को किनारे लगा देते हैं।

Created On :   23 Dec 2023 10:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story