गृहमंत्री अमित शाह ने उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- 'दो नाव में पैर रखना खतरे की निशानी'

गृहमंत्री अमित शाह ने उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- दो नाव में पैर रखना खतरे की निशानी
  • राहुल गांधी विदेश में जाकर भारत का अपमान करते हैं- अमित शाह
  • सरकार हमने नहीं बल्कि शिवसैनिकों ने खुद गिराई- शाह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे पर जोरदार हमला बोला है। नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल होने के उपलक्ष्य में अमित शाह बीते दिन महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले गए हुए थे। जहां पर उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई थी। साथ ही उन्होंने उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया था। अमित शाह ने राहुल गांधी पर देश का अपमान, विदेशों में जाकर करने का आरोप लगाया था। वहीं ठाकरे पर बीजेपी के साथ धोखा कर एनसीपी और कांग्रेस से चुपके से सरकार बनाने का आरोप लगाया।

दरअसल, बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेता मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल में हुए कार्यों को देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर, जनसभा के माध्यम से बताने का प्रयास कर रहे हैं। भाजपा ने इसे 'संपर्क अभियान' नाम दिया हुआ है। इसकी शुरूआत 30 मई को हुई थी, जो 31 जून तक चलने वाली है। एक महीने में बीजेपी के वरिष्ठ से वरिष्ठ नेता इस अभियान का भाग बनेंगे और अपनी सरकार का प्रचार-प्रसार करेंगे। इसी को देखते हुए अमित शाह 10 जून को नांदेड़ पहुंचे हुए थे जहां पर केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों के अलावा विपक्ष के नेताओं पर हमला बोला था।

अमित शाह ने क्या कहा?

अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, आप दो नाव पर पैर रख कर सावरी करना चाहते हैं लेकिन ऐसा करना खतरा हो सकता है। आरोप लगाते रहते हैं कि बीजेपी ने हमारी सरकार गिरा दी। लेकिन हमने आपकी सरकार नहीं गिराई क्यों आपसे तंग आकर आपके अपने ही नेताओं ने आपकी सरकार गिरा दी थी। इसके आगे शाह ने वीर सावरकर का जिक्र करते हुए कहा, "उद्धव ठाकरे से पूछता हूं कि कर्नाटक में जिसकी सरकार बनी वह वीर सावरकर को इतिहास की पुस्तकों से मिटाना चाहती, क्या आप इससे सहमत हैं? मैं नांदेड़ की जनता से पूछता हूं कि महान देशभक्त, बलिदानी आदमी वीर सावरकर का सम्मान होना चाहिए या नहीं होना चाहिए?"

देश में राहुल गांधी को कोई नहीं सुनता- अमित शाह

अमित शाह यहीं नहीं रूके उन्होंने राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान को लेकर भी निशाना साधा है। शाह ने राहुल पर विदेश में जाकर भारत की छवि खराब करने का आरोप लगाया है। नांदेड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां जाते हैं वहां 'मोदी मोदी मोदी' के नारे लगते हैं। एक तरफ मोदी जी को दुनिया में सम्मान मिल रहा है और दूसरी तरफ कांग्रेस के शहजादे राहुल बाबा विदेश जाकर देश का अपमान करते हैं।" शाह ने नसीहत देते हुए आगे कहा, "राहुल बाबा, विदेश में देश की राजनीति की बात नहीं करते। अगर आपको नहीं पता तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से पूछ लीजिए। राहुल बाबा यहां नहीं बोलते, विदेश में बोलते क्योंकि उनको सुनने वाले यहां कम हो गए हैं।"

राहुल ने क्या कहा था?

आपको बता दें कि, राहुल गांधी हाल ही में अमेरिका गए हुए थे। जहां पर उन्होंने अलग-अलग जगहों पर भारतीय समुदायों को संबोधित किया था। जिसमें उन्होंने मौजूदा मोदी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। राहुल के मुताबिक, भारत में बीजेपी लोकतंत्र को खत्म कर रही है। साथ ही जितने भी प्रतिष्ठित संस्थान हैं उन सब पर सतारूढ़ पार्टी का दबदबा है। इसी बयान पर बीजेपी के तमाम नेता राहुल गांधी पर हमलावर हैं और उन्हें राजनीति सीखने के लिए अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से कह रहे हैं।

Created On :   11 Jun 2023 3:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story