लोकसभा चुनाव 2024: गृहमंत्री शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज मध्यप्रदेश दौरा, आदिवासियों के साथ क्षत्रिय वोटर्स को साधने की कोशिश

गृहमंत्री शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज मध्यप्रदेश दौरा, आदिवासियों के साथ क्षत्रिय वोटर्स को साधने की कोशिश
  • मंडला और खजुराहो संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह दोपहर 2.50 बजे कटनी पहुंचेंगे
  • विजयनाथ धाम मंदिर में दर्शन व पूजा-अर्चना करेंगे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह का आज 11 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मंडला और खजुराहो में दौरा है। वे मंडला और कटनी जिलों में जनसभा करेंगे। शाह यहां बीजेपी के उम्मीदवारों के समर्थन में अमित शाह गुरुवार को मंडला और खजुराहो संसदीय क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को मंडला संसदीय क्षेत्र में और खजुराहो संसदीय क्षेत्र के कटनी में गुरुवार को जनसभा संबोधित करना है।

शाह के अलावा आज ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। वे मऊगंज और सतना में जनसभा को संबोधित करेंगे। वे रीवा से जनार्दन मिश्र और सतना में गणेश सिंह के पक्ष में जनता से वोट मांगेंगे। सिंह को क्षत्रिय वोटर्स साधने के लिए चुनावी मैदान में उतारा गया है।

खबरों के मुताबिक शाह दोपहर 12.50 बजे मंडला के रपटा घाट पर मां नर्मदा का दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे। दोपहर 1.10 बजे सर्किट हाउस के सामने स्थित रानी दुर्गावती प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे एवं दोपहर 1.30 बजे पुलिस ग्राउंड में पब्लिक मीटिंग को संबोधित करेंगे। मंडला के बाद केंद्रीय गृहमंत्री शाह दोपहर 2.50 बजे कटनी पहुंचेंगे। वे विजयनाथ धाम मंदिर में दर्शन व पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद मेला ग्राउंड में उनकी जनसभा को संबोधित करेंगे।

लोकसभा चुनाव अब की बार बीजेपी का मुख्य फोकस आदिवासी वोटरों पर है। 22 फीसदी आदिवासी मतदाता मध्यप्रदेश में सियासी रूप से काफी मायने रखते हैं। आपको बता दें हाल ही में कांग्रेस के पू्र्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आदिवासियों मतदाताओं को साधने के लिए मंडला का दौरा किया था। यहां उन्होंने आदिवासियों के हित में कई घोषणाओं का ऐलान किया था। कांग्रेस के गांधी के दौरे के बाक आब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दौरा करने आ रहे हैं।

Created On :   11 April 2024 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story